किसानों से पुलिस ने खाली कराया धरनास्थल

पलवल: कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 57 दिन से राष्ट्रीय राजमार्ग अटोहा मोड़ पर बैठे मध्य प्रदेश, बुंदेलखंड और स्थानीय किसानों से बृहस्पतिवार को जिला पुलिस ने धरनास्थल खाली करा लिया। बिना किसी हिसा और उपद्रव के किसान शांतिपूर्ण तरीके से करमन बार्डर के रास्ते अपने-अपने घर को रवाना हो गए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस, आरएएफ और पीएसी के जवान मौजूद रहे।
कार्रवाई के दौरान एसडीएम कंवर सिंह, डीएसपी यशपाल खटाना, विजय पाल ने किसानों से बातचीत की और वापस लौट जाने का अनुरोध किया। इस दौरान जेसीबी से धरनास्थल पर लगे अवरोधक हटवाए गए और यातायात का संचालन कराया गया।
उधर पुलिस की कार्रवाई की सूचना मिलते ही किसान नेता शिव कुमार कक्का धरनास्थल पर पहुंचे और पुलिस पर ज्यादती का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने जबरन धरने को खत्म कराया है। तंबू हटाने और सामान समेटने का हमें मौका तक नहीं दिया गया। इसपर एसपी दीपक गहलावत ने बताया कि किसानों से बातचीत के बाद ही धरने को समाप्त कराया गया है। किसी भी किसान पर जोर जबरदस्ती या लाठीचार्ज नहीं किया गया। जो हुआ सबकी सहमति से हुआ है और किसान शांति के साथ अपने घर चले गए हैं। उपद्रव करने वालों पर होगी कार्रवाई
एसपी दीपक गहलावत ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैक्टर परेड को लेकर जिले की सीमा के गांव सोफ्ता के समीप जमकर उपद्रव तथा पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाकर जान लेने का प्रयास करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने संगीन धाराओं के तहत 2000-2200 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।