गणतंत्र दिवस परेड : राजपथ पर नेता सुभाष चंद्र बोस की झांकी में दिखेगी गुरुग्राम के बेटी टीपू यादव

गुरुग्राम : जिला के गांव कांकरौला की बेटी टीपू यादव इस बार 26 जनवरी को दिल्ली में राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगी। परेड में देश के इतिहास में पहली बार नेताजी सुभाषचंद्र बोस की झांकी शामिल की गई है। टीपू यादव स्वतंत्रता सेनानी परिवार से संबंध रखती हैं, इसलिए वह सुभाषचंद्र बोस की झांकी के साथ नजर आएंगी।
आजाद हिद फौज की झांसी की रानी बटालियन से संबंधित झांकी को परेड में शामिल किया गया है। टीपू इस बटालियन में शामिल होने जा रही हैं। टीपू दिल्ली के सेना कैंप में पहुंच गई हैं और अब एक सप्ताह तक लगातार परेड का प्रशिक्षण प्राप्त करके इसकी तैयारी कर रही हैं। टीपू का कहना है कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का मौका दिया गया है।
उनका कहना है कि महान स्वतंत्रता सेनानियों की यादों से जुड़ने का जो मौका मिला है, इससे वह गर्व महसूस कर रही हैं। नेताजी ने देश की आजादी के लिए जो योगदान दिया है, वह अतुल्य है। टीपू LLB द्वितीय वर्ष की स्टूडेंट हैं। वह बचपन में टीवी पर राजपथ पर होने वाली परेड को देखती थीं तो उसके मन में यह विचार आता था कि काश उन्हें भी इसमें शामिल होने का मौका मिले। आज उनका यह सपना पूरा होने जा रहा है। वह नेताजी को अपना आदर्श मानती हैं।