विधायक ने सीएम से की पेट्रोल पंप जमीन आवंटन रद्द करने की मांग !

गुरुग्राम: गैर-मुमकिन पहाड़ की जमीन पेट्रोल पंप के लिए आवंटित करने का मामला मुख्यमंत्री मनोहरलाल तक पहुंच गया है। स्थानीय विधायक सुधीर सिंगला ने सीएम को पत्र लिखकर कहा है कि गैर-मुमकिन पहाड़ी की जमीन पेट्रोल पंप के लिए आवंटित नहीं करना चाहिए। उन्होंने नगर निगम से लेकर शहरी विकास विभाग चंडीगढ़ को भी पत्र लिखा है।
कुछ दिनों पहले नगर निगम ने गांव चकरपुर के दायरे में आने वाली गैर-मुमकिन पहाड़ की जमीन इंडियन आयल कारपोरेशन के पेट्रोल पंप के लिए आवंटित कर दी है। इसे लेकर हर स्तर पर विरोध किया जा रहा है। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने भी मोर्चा खोल रखा है। नगर निगम के पार्षद आरएस राठी भी विरोध दर्ज करा चुके हैं।
अब विधायक सुधीर सिंगला ने भी आपत्ति जताते हुए संबंधित विभागों से लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। वन विभाग के सर्वे के मुताबिक जो जमीन पेट्रोल पंप के लिए आवंटित की गई है वह अरावली प्लांटेशन के दायरे में आती है। इस हिसाब से गैर वानिकी कार्य करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति लेनी होगी।
पार्षद आरएस राठी का कहना है कि गुरुग्राम में अधिक से अधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है। ऐसे में पेड़ों को काटकर पेट्रोल पंप लगाना उचित नहीं। अरावली की वजह से दिल्ली-एनसीआर के लोग सांस ले रहे हैं।