पंजाब राज्य के कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद द्वारा मानसून सत्र में रखे गए प्रस्ताव का पूरे भारत के टेंट व्यूपरियो ने किया विरोध — अनिल राव

दुबई (एजेंसी) : आल इंडिया टेंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोशिएशन की 20 वी कॉन्फ्रेंस ग्रांड होटल दुबई आमसभा की बैठक में राष्टीय महासचिव अनिल राव ने कहा की कुछ दिन पहले मानसून सत्र में पंजाब राज्य के कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद ने संसद के अंदर एक प्रस्ताव रखा की शादियों में 100 से जायदा महमान नही होने चाहिए और खाने में 10 आइटम से जायदा नही होने चाहिए।इस प्रस्ताव पर आमसभा की बैठक में उपस्थित 18 राज्यों के टेंट व्यूपरियो ने जमकर विरोध किया।इसी सन्दर्भ में राष्टीय महासचिव अनिल राव ने कहा की आम आदमी पूरी जिंदगी में मेहनत करके जो रुपए कमाता है वो या तो अपने मकान में खर्च करता है या फिर बच्चो की पढ़ाई में या फिर अपने बच्चो को शादियों में खर्च करता हे। अत जिनकी जितनी खर्च करने के केपस्टी है वो उतना ही खर्च करता हे।ये हमारा मौलिक अधिकार है।राव ने कहा की सांसद से पूछा जाए की वो अपने परिवार के साथ 1000 गज के मकान में क्यों रहते हे वो 100 गज के मकान में क्यों नहीं रहते।
राव ने कहा की उपरोक्त प्रस्ताव के विरोध में मध्य प्रदेश के प्रधान परमजीत जी अपनी टीम सहित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी को ज्ञापन दे चुके हे।और इसी तरह पंजाब के प्रधान एस एस मक्कड़ जी ने अपनी टीम सहित पंजाब के सांसदों को लिखत में विरोध का मैसेज दिया।इसी संदर्भ में अब आल इंडिया के सभी पदाधिकारी कांग्रेस पार्टी के राष्टीय प्रधान खरगे जी और श्री राहुल गांधी जी से मुलाकात करके ज्ञापन देंगे।
बैठक में यह भी फैसला लिया गया की शादियों में पानी की बोतल को छोड़कर कोई भी प्लास्टिक से बनी वस्तुएं का प्रयोग नहीं करेंगे। राव ने कहा की हमारा संगठन 25 राज्यों में संगठित हे। अत आने वालों लोकसभा चुनाव में या फिर विधानसभा चुनाव में हर राज्य में राष्टीय पार्टियों से अपना एक टिकट की डिमांड रखेगे।जो भी राष्टीय पार्टी जिस राज्य में हमे टिकट देंगे पूरा भारत के टेंट व्योपारी और हमारे व्यापार से जुड़े सभी साथी उसी पार्टी का समर्थन चुनाव के दौरान करेंगे।राव ने कहा की हम कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाएंगे। हम अपने संगठन की ताकत से लोकसभा में और विधानसभा में अपने प्रतिनिधि भेजने चाहते हे।
राव ने कहा की हर वर्ष की भांति इस बार भी मध्य परदेश के प्रधान सरदार परमजीत खनूजा जी और हरियाणा के चेयरमैन श्री नरेश भारद्वाज जी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देकर समानित किया गया। राष्टीय प्रधान रवि जिंदल ने कहा की पूरे भारत वर्ष में बाल विवाह के लिए कोई भी टेंट का सामान नहीं दिया जाएगा।
इस अवसर पर विशेष रूप से पंजाब राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री स्वरूप सिंगला जी,राष्टीय चेयरमैन मदन मोहन सेठ,प्रधान रवि जिंदल,सीनियर उप प्रधान अशोक चावला,राष्टीय कैशियर पंकज शौकीन, महिला विंग की सीनियर प्रधान मधु सेठ,पंजाब के महासचिव और ऑडिटर शिवशंकर रॉय,चेयरमैन एस के महाजन,श्याम बिहारी गोयल,तेरशेम गर्ग,अशोक शर्मा,गुजरात के प्रधान जगदीश परमार,महासचिव राजू भाई आमीन, उप चेयरमैन विनोद भाई आमीन,ओडिशा के प्रधान देवेंद्र पांडा,गुरु चरण दास,प्रबोध दास,दिल्ली के प्रधान विनोद खुराना,राजस्थान के प्रधान रास बिहारी शर्मा,महासचिव पर्वत भाटी, उतर प्रदेश के महासचिव अभिलेष वर्मा,वाराणसी के महासचिव भीम सिंह,झारखंड के चेयरमैन परदीप सिंह,प्रधान सुशील वर्मा,कैशियर संजय,मध्य प्रदेश के महासचिव राजेश हार्डिया,कैशियर संजय जैन,बिहार के चेयरमैन निरंजन कुमार पप्पू,प्रधान पंकज कुमार,महासचिव नोलेज कुमार,छत्तीसगढ़ के प्रधान मनमोहन चावला,उत्तराखंड के प्रधान दाऊ दयाल अग्रवाल,तमिलनाडु के महासचिव डी मणिमरण जी,कैशियर दिन्नाकर जी,चंडीगढ़ के महासचिव अमनदीप जी,दिनेश गुप्ता,कर्नाटक के उप प्रधान अयाज अहमद गुदगरी,अब्दुल कदर गुदगरी ,गुरुग्राम से हरियाणा के उप प्रधान रमेश कालड़ा,गुरुग्राम के प्रधान कमल सलूजा,कैटरिंग एसोसिएशन के प्रधान चावला जी उपस्थित थे।इस आमसभा के बैठक में 471 मेंबर्स ने अपने परिवार सहित भाग लिया।