भाजपा नेतृत्व ने जीएल शर्मा पर फिर जताया भरोसा, पांच विधानसभा के चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी

-पार्टी के लिए कई राज्यों के चुनाव प्रबंधन में चाणक्य की भूमिका निभाते रहे हैं जीएल शर्मा
गुरुग्राम : भारतीय जनता पार्टी में कुशल रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधकीय व्यवस्थापक के रूप में पहचान बना चुके हरियाणा भाजपा के उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहकारी प्रसंघ के पूर्व चैयरमेन जीएल शर्मा के कुशल चुनाव प्रबंधन पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। पार्टी ने उन्हें राजस्थान विधानसभा के लिए नागौर जिले की पांच विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है। इससे पहले भी जीएल शर्मा कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालकर सफलता हासिल करते रहे हैं। नई जिम्मेदारी के लिए शर्मा ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि वह पार्टी की उम्मीद पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में निश्चित ही भाजपा प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी। शर्मा ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें लगातार पार्टी की सेवा के अवसर प्राप्त हो रहे हैं। नई-नई जिम्मेदारी उनके राजनीतिक जीवन में नए अनुभव पैदा कर रही है।
बता दें कि इससे पहले जीएल शर्मा देश के पश्चिमी राज्य गुजरात और राजस्थान, दक्षिण के कर्नाटक में लगातार दो विधानसभा चुनाव में और पश्चिम बंगाल तथा असम जैसे पूर्वोत्तर के राज्यों में भी यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अपने कुशल चुनावी प्रबंधकीय नेतृत्व के गुण के कारण जहां-जहां भी शर्मा को जिम्मेदारी मिली, वहां भाजपा को प्रचंड जीत हासिल हुई है। पश्चिम बंगाल और कर्नाटक के दुर्गम विधानसभा क्षेत्र में भी जीएल शर्मा के नेतृत्व में पार्टी ने जीत हासिल की है।
रोहतक लोकसभा में निभाई चाणक्य की भूमिका
जीएल शर्मा ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान हरियाणा के रोहतक लोकसभा क्षेत्र में चाणक्य की भूमिका निभाई। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से उन्हें रोहतक लोकसभा का आब्जर्वर नियुक्त किया गया था। यह कांग्रेस के अप्रत्याशित दीपेंद्र हुड्डा को हराने के जीएल शर्मा ने पार्टी के अन्य पदाधिकारी के साथ मिलकर बेहतर रणनीति बनाई और उसमें सफलता हासिल की। रोहतक में कांग्रेस का किला ध्वस्त करने के बाद नई ऊर्जा और उत्साह मिला। जिसका फायदा उन्होंने पश्चिम बंगाल और असम के चुनाव में भी उठाया।
मोदी का समावेशी नेतृत्व राजस्थान में करेगा सत्ता परिवर्तन : जीएल शर्मा
नई जिम्मेदारी मिलने के बाद जीएल शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश नई बुलंदियों को छू रहा है। मोदी का समावेशी नेतृत्व राजस्थान में सत्ता परिवर्तन करेगा। उन्होंने भरोसा जताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि अपने 9 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने समावेशी, महत्वपूर्ण और नतीजे देने वाले निर्णय लिए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने देश से जो वादे किए थे, मोदी के नेतृत्व में भाजपा उन बातों पर खरी उतरी है। भाजपा ने देश से मजबूत, सतत, संतुलित और समावेशी विकास का वादा किया था। 9 साल के शासन में ही देश में आए बड़े बदलाव को देखकर यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि मोदी सरकार अपने वादों पर खरी उतरी है।
जी – 20 बैठक ने बदला वैश्विक परिदृश्य
जीएल शर्मा ने कहा कि जी -20 की अध्यक्षता भारत के लिए बदलते वैश्विक परिदृश्य में एक बेहद महत्वपूर्ण अवसर रहा। समावेशी और परिणाम देने वाले नेतृत्व के वादे पर भारत पूरी तरह खरा उतरा है। जी – 20 शिखर सम्मेलन ने भारत की वैश्विक छवि को नए आयाम दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी -20 के अध्यक्ष का करते हुए भारत की विदेश नीति और कूटनीतिक दक्षता से दुनिया को रूबरू कराया। जी -20 शिखर सम्मेलन ने यह तय कर दिया कि भारत अब वैश्विक मुद्दे तय करने और अपनी छाप छोड़ने को एकदम तैयार है।