पिछड़ों-वंचितों के हितों को सुरक्षित कर रही भाजपा : जीएल शर्मा

– प्रजापति समाज ने जीएल शर्मा का किया अभिनंदन
-शर्मा ने दिया समाज की पगड़ी की लाज रखने का वचन
गुरुग्राम : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहकारी विकास प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि भाजपा के राज में पिछड़ों और वंचिंत वर्ग के हित सुरक्षित हो रहे हैं। प्रदेश और देश की सत्ता में रही दूसरी तमाम पार्टियों ने जहां दलितों, पिछड़ों और वंचितों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया, वहीं भाजपा प्रदेश और देश में पहली बार सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा पर आगे बढ़े सर्वजन हिताय को सर्वोपरि रखकर काम कर रही है। जीएल शर्मा मनोहर नगर की प्रजापति धर्मशाला में प्रजा‌पति समाज की आयोजित अभिनंदन समारोह में एकत्रित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। प्रजापति समाज की ओर से तय कार्यक्रम के ‌अनुसार जीएल शर्मा का अभिनंदन किया गया। इस मौके पर शहर के कोने-कोने से पहुंची प्रजापति समाज की सरदारी ने जीएल शर्मा को मान और सम्मान की पगड़ी बांधी और उनके मस्तक पर चंदन और रोली का तिलक लगाकर समाज सेवा में अग्रणी बने रहने का आशीर्वाद दिया। जीएल शर्मा ने प्रजापति समाज की ओर से मिली पगड़ी का पूरी मान-सम्मान रखने का वचन दिया। जीएल शर्मा ने कहा कि प्रजापति समाज का हमेशा ही उन्हें सहयोग, स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा है। समाज हित में उनसे जो भी सेवा बन पड़ेगी, वह अपनी पूरी क्षमता से उसे करते रहेंगे। समाज की इस पगड़ी पर कभी आंच नहीं आने दी जाएगी। समाज की ओर से प्रधान बस्तीराम प्रजापति, पार्षद धर्मबीर सिंह, अशोक सेन, सूरज प्रजापति ने जीएल शर्मा को पगड़ी बांधी। जीएल शर्मा ने कहा कि देश की सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की सत्ता की बागडोर संभालने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वंचितों और पिछड़ों को उनका हक दिया। सभी के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाया। मोदी और मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेेश की डबल इंजन सरकार ने विकास की गंगा बहाकर नई मिसाल पेश की है। जिन परियोजनाओं को सपने में भी नहीं सोचा था, भाजपा ने उन्हें भी साकार कर दिया है। आज देश और प्रदेश में बह रही विकास की यह गंगा आगे भी जारी रहेगी। जनता-जनार्दन की ओर से भाजपा को जो सहयोग मिल रहा है, उससे तय है कि आने वाले समय भी भाजपा विकास के नए कीर्तीमान स्थापित करेगी। कार्यक्रम में सुभाष प्रजापति, रमेश गोला, दलबीर, लक्ष्मण सिंह, मनोहरलाल, सुरेश सैनी, भाजपा अर्जुन मंडल के पूर्व अध्यक्ष महेश वशिष्ठ, ओंकार खुराना, सोमदत्त वशिष्ठ सहित कई विशिष्ठजन उपस्थित रहे।
किसान मोर्चा के सदस्या अभियान की शुरूआत की

अभिनंदन समारोह के बाद जीएल शर्मा ने दो शक्ति केंद्रों पर पार्टी कार्यकर्ताओं और शक्ति केंद्र प्रमुखों को संगठन मजबूती का मंत्र दिया। समारोह के बाद जीएल शर्मा बादशाहपुर विधानसभा के डूंडाहेड़ा मंडल के ‌शक्ति केंद्र पहुंचे और यहां मंडल सहित शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं से आगामी नगर निगम चुनाव और संगठन मजबूती पर देर तक चर्चा की। जीएल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को बताया कि 19 मार्च को पट्टी कल्याण में प्रदेश के सभी शक्ति केंद्र प्रमुखों की बैठक होगी। इसमें पार्टी के विस्तार और मिशन 2024 की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।
इसके बाद गुरुग्राम विधानसभा के ओमनगर शक्ति केंद्र में भाजपा किसान मोर्चा के सदस्या अभियान की शुरूआत की। यहां मोर्चा के जिलाध्यक्ष विरेंद्र यादव, उपाध्यक्ष दिनेश यादव, ओमप्रकाश, मंडलाध्यक्ष सुरेंद्र, महेश सारवान, पंकज, अंकुर सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे। यहां से जीएल शर्मा वजीराबाद गांव के बाबा मोहनराम मंदिर में पहुंचे और यहां बाबा के दर्शन किए। इस मौके पर राज किशन कौशिक, कृष्ण यादव, बलजीत यादव, एसएल कौशिक भी रहे।