ब्रास मार्किट की पार्किंग समस्या के निदान को लेकर हुई चर्चा :अमित स्वामी

रेवाड़ी : शहर के पाॅश मार्किट ब्रास मार्किट में ब्रास मार्किट वैल्फेयर एसोसियेशन की ओर से एक बैठक एसोसियेशन के संरक्षक एवं सलाहकार अमित स्वामी के सानिध्य में तथा एसोसियेशन के अध्यक्ष नीरज गुप्ता के संचालन में सम्पन्न हुई।
बैठक का आयोजन रेमंड शोरूम के हाॅल में आयोजित किया गया जिसमें एसोयिश्ेान के पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने भाग लिया तथा साथ ही बैठक में माॅडल टाऊन, सैक्टर-3 चैकी के प्रभारी श्री शिव कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक का मुख्य एजेंडा (उद्धेश्य) ब्रास मार्किट की अव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था को सुचारू रूप से व्यवस्थित करना था जिससे मार्किट में जाम की स्थिति से निजात मिले। इस संदर्भ में उपस्थित सभी व्यापारियों ने अपने-अपने सुझाव दिए और बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि मार्किट में एसोसियेशन की ओर से रस्सियां बंधवा कर तथा बैरिकेड लगवाकर मार्किट में पार्किंग होने वाली बाहर की गाडियों के ऊपर एक निश्चित शुल्क लगाया जायेगा जिसके लिए एसोसियेशन की ओर से 2 गार्ड एवं 1 ठेकेदार को नियुक्त किया जायेगा। साथ ही पुलिस विभाग की ओर से एक पुलिस कर्मचारी प्रातः 10 बजे से सायं 6 बजे तक इस व्यवस्था की निगरानी करेगा।
बैठक को सम्बोधित करते हुए सैक्टर-3 चैकी प्रभारी शिव कुमार ने अवगत करवाया कि मार्किट में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पहले भी विभाग की तरफ से एक जिप्सी पुलिस उपलब्ध करवाई जा चुकी है। बैठक में प्रधान नीरज गुप्ता ने मीटिंग में आये सभी व्यापारी भाइयों का आभार व्यक्त किया तथा अमित स्वामी ने चैकी प्रभारी शिव कुमार व उनकी टीम एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार का आभार व्यक्त किया कि गत 8 महीनों से पुलिस विभाग की मुस्तैदी के कारण शहर के सबसे पाॅश ब्रास मार्किट में कानून व्यवस्था काफी हद तक दुरूस्त हुई है व अन्य हादसों में भी कमी आई है। बैठक में सचिव मोहित बंसल, सतीश डाटा, मीनू गोयल, धर्मेन्द्र छाबड़ा, प्रदीप गुप्ता, अमित भंडारी, बलबीर, केशव चुग, ईश्वर सिंह, सुमित शर्मा आदि उपस्थित थे।