स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के नाम पर हो गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल का नामकरण : सूबे बोहरा

गुरुग्राम : देश के पूर्व रक्षामंत्री एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के नाम पर गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल के नामकरण को लेकर आज गुरुग्राम के जिला उपयुक्त को यहाँ के यादव समाज की तरफ से ज्ञापन सौंपा गया । ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि गुरुग्राम में सिविल लाइन्स में बनने वाले नए मल्टीस्पेशलिस्ट सरकारी अस्पताल का नाम स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखा जाए । दोपहर करीब 12 बजे वजीराबाद के पूर्व सरपंच सूबे सिंह बोहरा और यादव समाज के लोगों ने मिलकर डीसी निशांत कुमार यादव को ज्ञापन सौंपा और उसके बाद शमा रेस्टोरेंट में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर अपनी मांग बताई।
पूर्व सरपंच सूबे सिंह बोहरा ने कहा कि उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एंव पूर्व रक्षामंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव ने अपने जीवनकाल में गरीब, पिछड़े, कमजोर, मजदूर और किसानो की आवाज बनकर हमेशा उनको हक दिलवाया है । मुलायम सिंह किसानों के सच्चे हितैषी थे तभी उनको धरतीपुत्र कहा गया है । उन्होनें पूरी लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित किया । वह देश के रक्षामंत्री रहे और उन्होनें भारत को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य किया है ।
पूर्व सरपंच सूबे सिंह बोहरा ने कहा कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव ने रक्षामंत्री रहते हुए वीरगती को प्राप्त हुए सैनिकों को शहीदों का दर्जा दिलवाया और वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों के पार्थिव शरीर को उनकी जन्मभूमि तक पहुंचाने का कार्य उन्होनें ही शुरु कराया । जनता हमेशा उनके विचार सुनने के लिए उत्सुक रहती थी और उनकी जनसभाओं में जनसैलाब उमड़ता था । बोहरा ने कहा कि मुलायम सिंह यादव आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सिपाही थे । जमीन से जुड़े नेता के रुप में जनता ने उनके कार्यों को हमेशा सराहा है । इसीलिए यादव समाज की मांग है कि गुरुग्राम में बनाए जा रहे नए सरकारी अस्पताल का नाम उनके नाम पर रखा जाए । प्रेस वार्ता में राजीव यादव कादीपुर, रोहताश डागर, सुरेंदर यादव, रंजीत नम्बरदार, सुरेंदर यादव वजीराबाद, अशोक नम्बरदार कन्हई, श्योचंद सरपंच, विनोद नम्बरदार, नरेश पॉमी, बीनू वजीराबाद, धर्मवीर डागर, राजेश यादव, अरुण यादव, महेश मुकदम एवं पार्षद कुलदीप बोहरा आदि मौजूद रहे !