युवाओं को अग्निपथ योजना के प्रति जागरूक करने फील्ड में उतरेंगे पूर्व सैनिक !

-पूर्व सैन्य अधिकारी युवाओं को बताएंगे अग्निपथ योजना के लाभ : डी पी वत्स
— भाजपा भूतपूर्व सैनिक मोर्चा के सैनिक जाएंगे गांव-गांव- बोले कर्नल सुहाग
— गुरुग्राम मेंं आयोजित पूर्व सैन्य अधिकारियों ने राष्ट्रहित मेंं बताया अग्नि पथ योजना
— युवा गुमराह न हो , योजना के बारे में जाने,समझे और लाभ उठाएं
गुरुग्राम : अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं को भ्रमित करने वाले विपक्षी दलों और आंदोलन के नाम पर देश की संपत्ति को जलाने की साजिश रचने वाली ताकतों से युवाओं को सजग करते हुए भारतीय जनता पार्टी भी जागरूकता अभियान चलाएगी। गुरुग्राम में प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में पार्टी के पूर्व सैनिक, युवा मोर्चा और मीडिया विभाग के पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि गांव-गांव जाकर और मीडिया एवं सोशल मीडिया से अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं को समझाया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता और प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे़ व संगठन मंत्री रविंद्र राजू की उपस्थित में सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सही तथ्य रखते हुए विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को समाप्त कर सभी युवाओं को अलग-अलग माध्यमों से जागरूक करने का कार्य करें।
बैठक में राज्यसभा सांसद एवं रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डी पी वत्स ने कहा कि अग्निपथ योजना राष्ट्रहित में है। अग्निवीर के हित में है। डी पी वत्स ने कहा कि दुनियाभर के अग्रणी देशों द्वारा अपनाई जा रही डिजिटल युद्ध प्रणाली को देखते हुए भारत को भी अपनी सेना को आधुनिक तकनीक से लैस करना , दुश्मन के इरादों को भांपते हुए आक्रमण का त्वरित व ठोस जवाबी कार्रवाई के लिए युवा फौज समय की बड़ी जरूरत है। भारत सरकार के मार्गदर्शन मेंं तीनों सेनाओं ने काफी सोच समझकर अग्निपथ योजना तैयार की है। राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े विषय पर विपक्ष को राजनीति नहीं करनी चाहिए।पूर्व ले. जनरल ने कहा कि युवा गुमराह न हो। योजना को जाने, समझे और सेना मेंं अग्निवीर भर्ती होने की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को चार साल बाद रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे। सेना अपने पूर्व सैनिकों को अपने सैन्य परिवार का अभिन्न अंग मानती है। उन्होंने कहा कि साढ़े 17 साल से 23 वर्ष तक आयु में अग्निवीर बनने पर चार वर्ष देश सेवा का अवसर, फिर 12 लाख पैकेज,शहीद होने पर एक करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा और 50 लाख रुपये और एक परिवार को नौकरी हरियाणा सरकार द्वारा । दसवीं पास अग्निवीर भर्ती होने पर 12 वीं पास का सर्टिफिकेट और 12 वींं पास भर्ती होने पर स्नातक डिग्री जो रोजगार के लिए देश व विदेश मेंं मान्यता प्राप्त होगी।
हरियाणा भाजपा भूतपूर्व सैनिक मोर्चा के प्रदेश संयोजक कर्नल राजेंद्र सुहाग ने कहा कि रोहतक व झज्जर के डी सी शार्ट सर्विस कमीशन अधिकारी हैं। अनेक आईएएस, आईपीएस, एचसीएस सहित अन्य सरकारी सेवाओं व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों मेंं बड़े -बड़े पदों पर आसीन है। अब युवाओं को शार्ट सर्विस कमीशन की तरह ही अग्निवीर बनने का अवसर मिला है। अग्निवीर सेना में रहकर विभिन्न तकनीकों से कौशल युक्त व अनुशासित नागरिक बनकर आएंगे। केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों मेंं प्रशिक्षित जवान मिलेंगे वहीं राज्य सरकारों को भी अपने पुलिस बल के लिए सेना द्वारा प्रशिक्षित जवान मिलेंगे। उन्होंने कहा कि एक चौथाई अग्निवीर सेना मेंं ही रहेंगे और तीन चौथाई अग्निवीरों को राष्ट्र निर्माण के कार्यों में बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे।
कर्नल सुहाग ने कहा कि पूर्व सैनिक मोर्चा के रिटायर्ड अधिकारी व जवानों की टीमें गांव-गांव व कोचिंग सेंटरों में जाकर युवाओं को अग्निवीर के फायदे बताएंगे। ताकि हमारे हरियाणा के युवा ज्यादा से ज्यादा अग्नि पथ योजना का लाभ लें। कर्नल सुहाग ने कहा कि युवा किसी के बहकावे मेंं आकर गुमराह न हो। सेना गुमराह युवाओं को भर्ती नहीं करती। इस दौरान प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, पवन सैनी, मोहनलाल बडोली, सुबेदार मेजर सुरेश कुमार कर्नल सतपाल राघव, प्रदेश मीडिया प्रमुख संजय शर्मा, सहप्रमुख शमशेर खरक आदि मौजूद रहे।