गौ चारे की जमीन का विवाद सुलझा, ग्रामीणों में हर्ष !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : खंड के गांव ताजनगर में गत एक वर्ष से चला आ रहा गौ चारे की जमीन का विवाद आखिर सुलझ गया है। बुधवार को गांव के पंचायत भवन में हुई ग्राम सभा की बैठक में मौजूद सैंकडों की तायदाद में ग्रामीणों ने गौशाला के नाम पर दी गई 25 एकड भूमि के प्रस्ताव पर अस्वीकृति की मोहर लगा दी। ग्रामीणों में हर्ष की लहर दौड गई है।
ग्राम सचिव राव गजराज सिंह आफरिया ने बताया कि दिनांक 2 अक्टूबर 2020 को तत्कालीन सरपंच ललीत की अध्श्क्षता में आयोजित हुई पंचायत बैठक में मौजूदा पंचों ने गांव की गौचारे की 25 एकड़ भूमि द्ररिद्र भंजन फाउंडेशन जोनियावास के श्री महंत बाबा फतह नाथ के नाम गौशाला खोलने के लिए देने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया था।
उक्त प्रस्ताव पास होने के उपरांत से ही ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त था। जिसकों लेकर ग्रामीण अपने अपने स्तर पर प्रस्ताव को रद्द कराने के लिए शिकायते लगा रहे थे। ग्रामीणों के रोष स्वरुप 4 अक्टूबर 2021 को उक्त प्रस्ताव को लेकर ग्राम सभा की बैठक बाबा मंशाराम वाटिका में आयोजित की गई थी। लेकिन ग्रामीण पंचायत भवन व सड़क पर प्रर्दशन करते रहे। उक्त ग्राम सभा को बहुमत नहीं होने के कारण रद्ध कर दिया था। बुधवार 6 अक्टूबर 2021 को फिर से ग्राम सभा की बैठक पंचायत घर में आयोजित की गई। ग्राम सभा की बैठक में मौजूद करीब चार सौ ग्रामीणों ने उक्त प्रस्ताव के विरोध में अपना मत दिया और प्रस्ताव पर असमित प्रकट करते हुए रद्ध कराने बारे ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने बताया कि रिर्पोट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।