हरियाणा में 24 फरवरी से पहले होंगे पंचायत चुनाव : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़ : हरियाणा में पंचायती राज चुनाव 24 फरवरी से पहले होंगे। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने साफ कर दिया है कि 24 फरवरी से पहले हरियाणा में पंचायती चुनाव करवा लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस बार 200 नई पंचायतें बनी हैं। पंचायती राज संस्थाओं, जिला परिषद, ब्लॉक समिति और ग्राम पंचायतों के चुनाव समय पर ही करवाने की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।
मौजूदा पंचायतों का कार्यकाल 24 फरवरी तक है, ऐसे में 24 फरवरी से पहले पहले पंचायत चुनाव करवाने की पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा कि जजपा में कृषि कानूनों को लेकर किसी तरह के मतभेद नहीं हैं। समूची पार्टी किसानों के हित में काम कर रही है और पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर चंडीगढ़ लौटे दुष्यंत ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की। हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला विकास एवं पंचायती विभाग कार्यालय को जिला परिषद, ब्लॉक समिति और सरपंच व पंचों के चुनाव चिन्हों की सूची भेज दी है। जिला परिषद के 42, ब्लॉक समिति के 30, सरपंच के 30 और पंच के 18 चुनाव चिन्ह निर्धारित किए गए हैं। कौन सा गांव महिला के लिए आरक्षित होगा और कौन सा गांव पुरुषों के लिए होगा, यह अभी तक भी फाइनल नहीं हो पाया है।