20 फिट गहरे कुएं में गिरी गाय को सकुशल बाहर निकाला !

गुरुग्राम : यहाँ के गांव गाड़ौली में स्थित एक कुएं में गाय गिरने का मामला सामने आया है। जब ग्रामीणों को इसका पता चला तो उन्होंने मामले की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग ने ग्रामीणों की मदद से दो घंटे तक रेस्क्यू किया। उसके बाद गाय को सकुशल बाहर निकाला गया। गाय को बाहर निकालने के बाद ग्रामीणों के चेहरे पर रौनक दिखी। अगर गाय को रात में नहीं बचाया जाता तो वह 20 फिट के इस गहरे कुएं में फंसकर मर भी सकती थी। मंगलवार रात को कुएं से अजीब तरह की आवाज आ रही थी। जब ग्रामीणों ने वहां पर जाकर देखा तो पता चला कि कुएं में गाय गिरी हुई है। उन्होंने सतर्कता बरते हुए तुरंत दमकल विभाग को इसकी सूचना दी।
मंगलवार रात को आठ बजे गांव गाडौली के कुएं में गाय गिरने की सूचना मिली। जिसके बाद ग्रामीणों ने दमकल विभाग को सूचना दी गई। उसके बाद दमकल विभाग और ग्रामीणों ने मिलकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद गाय को कुंए से सुरक्षित बाहर निकाला। कुएं में दोबारा गाय नहीं गिरे,इसके लिए ग्रामीणों ने सुरक्षित इंतजाम भी किए। जीव संरक्षण अनिल गंडास ने बताया कि मंगलवार रात को आठ बजे गांव में स्थित 20 फिट गहरे कुएं में एक गाय गिर गई। अगर गाय को रात में नहीं निकाला,तो गाय मर सकती है।
इस पर वह खुद मौके पर गए और स्थिति को देखा। उसके बाद रात में दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम के सदस्य कुएं के अंदर जाकर सिढ़ी को लगाया। उसके बाद गाय को पट्टे से बांधा गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद गाय को कुएं से बाहर सकुशल निकाला गया। दोबारा से कुएं में कोई गिरे नहीं,उसके लिए ग्रामीणों की तरफ से उपाय भी किए गए। इस हादसे के बाद से ग्रामीणों ने कुएं में उपर से पूरी तरह से बंद कर दिया है। ताकि दोबारा से कोई पशु या बच्चा नहीं गिरे। इसके लिए अभी अस्थाई इंतजाम किए गए है। जल्द ही कुएं पर जाली लगवाकर पर्याप्त इंतजाम किए जाएगें। जिससे दोबारा हादसा न हो।