दूधिया रोशनी में रात में भी लगेगी किसान मंडी !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : सब्जी मंडी फर्रुखनगर में 12 जनवरी से दिन के उजाले में ही नहीं रात्रि के समय में दूधिया रोशनी में भी किसान अपनी सब्जी बेच सकेगे। यह निर्णय सोमवार को सब्जी मंडी आढ़ती यूनियन के प्रधान कृष्ण चौहान की अध्यक्षता में आयोंजित कि गई बैठक में लिया गया।
मंडी प्रधान कृष्ण चौहान ने बताया कि इन दिनों फर्रुखनगर शहरी, ग्रामीण इलाके में मटर आदि मौसमी सब्जियों की अच्छी पैदावार को देखते हुए मंडी के सभी अहाढ़तियों ने सर्व सम्मति से रात्रि के समय में मंडी लगाने का निर्णय लिया है। ताकि किसान अपनी खेत की सब्जी को बेचने के लिए दिन के उजाले की बांट ना देखे और फसल ताडते ही सीधा मंडी में बेचकर वर्तमान भाव का लाभ उठा सके। उन्होंने बताया कि अधिक पैदावार की वजह सें भीड भी कम होगी और किसानों को उसकी फसल का उचित मुल्य भी आसानी से मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि किसानों को मंडी में अपनी सब्जी की फसल बेचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए मार्किट कमेटी स्टाफ सदस्यों को अवगत करा दिया गया है। रात्रि में लाईट व्यवस्था ठीक कराने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वह दिन ही नहीं रात्रि में भी मंडी में अपनी फसल के लिए सादर आमंत्रित है।
इस मौके पर पूर्व मंडी प्रधान कालू आढ़ती, प्रताप सिंह सैनी, राधे सैनी, भोलू सैनी, अजित सिंह सैनी, मनोज सैनी, प्रवीण सैनी, छंगेराम सैनी, बीरसिंह सैनी आदि मौजूद थे।