किसान आंदोलन विपक्ष की राजनीति से प्रेरित : कृष्णपाल गुर्जर

बल्लभगढ़ : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किसानों के आंदोलन को विपक्ष की राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि किसानों ने जो आंदोलन शुरू किया था, तब उनकी मांग एमएसपी को खत्म न करने की थी। फिर उन्होंने मंडी समाप्त न करने की मांग रखी। किसानों की मांग को मानते हुए सरकार लिखकर देने के लिए तैयार है, फिर आंदोलन की जरूरत क्यों पड़ रही है। अब विपक्ष के कहने पर किसान सरकार को तीनों कानूनों को समाप्त कराने पर अड़े हैं।
केंद्रीय राज्य मंत्री गांव सिही में शहीद राजा नाहर सिंह सेवा सभा द्वारा आयोजित 163 वें बलिदान दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि सरकार किसानों के साथ है और उम्मीद जताई कि जल्द ही आंदोलन खत्म होगा। इससे पहले उन्होंने शहीद राजा नाहर सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के आयोजक व सभा के अध्यक्ष अनिल जेलदार ने गांव सिही की जोहड़ की जगह पर राजा नाहर सिंह के नाम से पार्क बनाने और यहां पर राजा की मूर्ति लगाए जाने की मांग की।
इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने मौके पर मौजूद विधायक नरेंद्र गुप्ता से चर्चा की। विधायक ने गांव में जल्दी ही पार्क और मूर्ति लगाने का आश्वासन दिया। समारोह में पूर्व पार्षद बच्चू सिंह तेवतिया व कुलदीप तेवतिया, राजबीर तेवतिया, रघुबीर सिंह ठेकेदार प्रमुख रूप से मौजूद थे।