हरियाणा की यूनिवर्सिटी में हड़कंप, ऑनलाइन क्‍लास के दौरान चला आपत्तिजनक वीडियो !

कुरुक्षेत्र : हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। ऑनलाइन क्‍लास के दौरान आपत्तिजनक वीडियो चल गया। इससे यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। मामले की जांच के आदेश वीसी ने दे दिए हैं।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ सोशल वर्क की ऑनलाइन क्लास में आपत्तिजनक वीडियो चल गया। मामला संज्ञान में आते ही कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने शुक्रवार को इसकी जांच प्रोक्टोरियल बोर्ड को सौंप दी है। इसके साथ ही प्रोक्टर को इस मामले में जल्द से जल्द जांच पूरी करने के निर्देश भी दिए गए हैंं।
कुलपति के निर्देशों पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को प्रोक्टरोयिल बोर्ड ने बैठक बुलाकर मामले की जांच के लिए साइबर सेल की मदद लेने का फैसला लिया है। इसके साथ ही प्रोक्टर की ओर से विभाग से जुड़े शिक्षकों से भी बातचीत की गई है।
गौरतलब है कि कोविड 19 के चलते कुवि के सभी विभागों में इस सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन करवाई जा रही है। इसको लेकर शिक्षकों की ओर से गूगल मीट पर ऑनलाइन कक्षाएं लगाई जा रही हैं। ऐसे में घरों में बैठे विद्यार्थी गूगल मीट से जुड़कर ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं।
इसी कड़ी में वीरवार को भी मास्टर ऑफ सोशल वर्क के प्रथम सत्र की ऑनलाइन कक्षा चल रही थी। इस क्लास में 54 में से करीब 40 विद्यार्थी जुड़े हुए थे। इसी दौरान ऑनलाइन कक्षा में आपत्तिजनक वीडियो चल गया। इसके बाद कक्षा से जुड़े छात्र और छात्राएं एक-एक कर कक्षा को छोड़ते चले गए। मामले की जानकारी विभागाध्यक्ष डा. दर्शन सिंह और कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत जांच के आदेश जारी किए।