सरकार फौरन रद्द करे तीनों क़ानून, किसानों को दी जाए एमएसपी की गारंटी : हुड्डा

मौजूदा सरकार ने ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस सरकार बनने पर रद्द होंगे तीनों क़ानून- हुड्डा
3 कृषि क़ानूनों से कॉरपोरेट घरानों को होगा फ़ायदा, किसानों को होगा नुकसान- हुड्डा
सरकार की अनदेखी के चलते किसान सर्दी के थपेड़े तो नौजवान झेल रहे हैं बेरोज़गारी मार- हुड्डा
झज्जरः किसानों की मांग मानते हुए सरकार को फौरन तीनों कृषि क़ानून रद्द करने चाहिए और उन्हें एमएसपी की गांरटी देनी चाहिए। ये मांग की है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने। हुड्डा ने कहा कि अन्नदाता की बात मानना सरकार की ज़िम्मेदारी है। हमने भी सरकार में रहते हुए किसान हित को हमेशा प्राथमिकता दी। हमारी सरकार के समय किसानों को उनकी फसलों – कपास, धान, गेहूं, गन्ना, पोपुलर आदि के उचित दाम मिले। इसलिए हमारी सरकार के दौरान प्रदेश में कोई किसान आंदोलन नहीं हुआ। हुड्डा ने ऐलान किया कि मौजूदा सरकार अगर किसानों की मांग नहीं मानती है तो कांग्रेस सरकार बनने पर ये काम किया जाएगा।
हुड्डा आज झज्जर में पूर्व शिक्षा मंत्री और विधायक गीता भुक्कल के निवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि नये क़ानून किसानों की बजाए कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। इन कानूनों से किसानों को नुकसान होगा, इसीलिए किसान इसका विरोध कर रहे हैं। वो किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हैं और पहले दिन से इस लड़ाई में उसके साथ खड़े हैं। क्योंकि, किसान की दिक्कत पूरे देश की सांझा दिक्कत है। फसल बेशक किसान अकेला बोता है, लेकिन उसे खाता पूरा देश है। मौजूदा सरकार किसान और नौजवान, दोनों की अनदेखी कर रही है। आज किसान खुले आसमान के नीचे सर्दी के थपेड़े झेल रहा है और नौजवान बेरोज़गारी की मार झेल रहा है।
हुड्डा ने सीएमआईई द्वारा जारी की गई दिसंबर महीने की ताज़ा रिपोर्ट का ज़िक्र करते हुए कहा कि हरियाणा एकबार फिर बेरोज़गारी में टॉप पर रहा है। अबकी बार बेरोज़गारी दर 32.5 प्रतिशत आंकी गई है। इसका मतलब हुआ कि हरियाणा में हर तीसरा आदमी बेरोज़गार है। हरियाणा की बेरोज़गारी दर राष्ट्रीय औसत से भी चार गुना ज्यादा है। हुड्डा ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार रोज़गार देने की बजाए छीनने में लगी है। हुड्डा ने नौकरी से निकाले गए पीटीआई, ड्राइंग टीचर्स और ग्रुप डी कर्मचारियों को फिर से नौकरी पर रखने की मांग की। पत्रकार वार्ता से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा गांव साल्हावास में शहीद नायब सूबेदार रविंद्र के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाक़ात की। उन्होंने शहीद रविंद्र को श्रद्धासुमन अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी।