पंजाब के गैंगस्टर दिलप्रीत उर्फ बाबा गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार !

गुरुग्राम: गांव भोंडसी थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर अपराध शाखा सेक्टर-39 ने गिरोह के दो अन्य सदस्यों को मंगलवार को रोहतक-हिसार बाइपास से गिरफ्तार किया है। दोनों ही पंजाब के दिलप्रीत उर्फ बाबा गैंग के सदस्य हैं। आरोपियों की पहचान बीकानेर राजस्थान की इंद्रा कॉलोनी निवासी अमित गोदारा उर्फ श्यामा व रोहतक के गांव भाली आनंदपुर निवासी श्री भगवान के रूप में हुई। इनके कब्जे से पुलिस ने चार पिस्तौल, 20 कारतूस, एक मास्टर चाबी, 6 अतिरिक्त मैगजीन, 4 मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किए हैं।
एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान ने बताया कि आरोपियों का साथी राहुल बराड़ अभी फरार है जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पूछताछ में सामने आया है कि दिलप्रीत उर्फ बाबा पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। फिलहाल गैंग को राहुल बराड़ चला रहा है। दिलप्रीत के कहने पर यह अपने साथियों के साथ गाड़ी लूटने आए थे। लूटी हुई गाड़ी से उन्होंने पंजाब व महाराष्ट्र में हत्या की वारदात को अंजाम देना था। यह अपने गिरोह में ऐसे लोगों को शामिल करते थे जो इनके बारे में कुछ नहीं जानते। ऐसे में उनके पकड़े जाने के बाद भी पुलिस को इनका कोई सुराग नहीं मिल पाता था। अपराध शाखा द्वारा मंगलवार को पकड़े गए आरोपियों में श्रीभगवान भी नया साथी है।
एसीपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने हत्या, लूट समेत सात वारदात का खुलासा किया है। प्रारंभिक पूछताछ में अमित गोदारा ने बताया कि 27 दिसंबर 2020 को उसने अपने साथी अर्श के साथ मिलकर जगाधरी बस स्टैंड से चालक को गोली मारकर स्विफ्ट गाड़ी लूटी थी। इसी लूटी गई गाड़ी से चार दिन बाद उसने साथी हनुमानगढ़ राजस्थान के गांव झंडेवाली स्थित एक मुद्रा बैंक से 12.50 लाख रुपये लूटे थे। वारदात के बाद गाड़ी को हांसी (हिसार) के पास जला दिया था। दिसंबर 2020 में अमित व राहुल और एक अन्य साथी गोली के साथ मिलकर गुरदासपुर पंजाब से गाड़ी लूटी थी।
इस लूटी हुई गाड़ी से राजस्थान के श्री गंगानगर में अमित संदीप भुल्लर, राहुल के साथ मिलकर नकदी कलेक्शन करने वाले व्यक्ति से 13.50 लाख रुपये लूटे थे। इस दौरान चलती गाड़ी से गोली चलाई थी जो एक व्यक्ति की कमर में लगी थी। इस गाड़ी की अंबाला में टक्कर होने के बाद इसे कैथल बाइपास के पास छोड़ दिया था। करीब तीन महीने पहले अमित व राहुल ने आबोहर पंजाब में बाबा के कहने पर एक बुकी को हथियार दिखाकर धमकी दी थी। इसके साथ ही यहां से एक युवक को गोली मारकर स्पोर्ट बाइक लूटी थी जिसे आबोहर में ही ढाबे के पास छोड़ दिया था। इसके अलावा अमित ने अपने साथियों के साथ मिलकर बीकानेर की व्यास कॉलोनी में गहनों की दुकान लूटी थी। वहीं, पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए सुनील उर्फ सोनू व संदीप को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली है। छुट्टी मिलते ही दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।