नव वर्ष पर पुलिस कमिश्नर ने फरीदाबाद वासियों को दिया अनूठा उपहार

-शहर वासियों की सुरक्षा के मद्देनजर डॉक्टर अर्पित जैन डीसीपी ने किया पुलिस डायरी का विमोचन
-पूरे भारतवर्ष में पहली बार फरीदाबाद पुलिस ने लांच की पुलिस डायरी
-करीब 2 लाख,पुलिस डायरी की जायेगी वितरित
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह के मार्गदर्शन पर शहर वासियों की सुरक्षा के मद्देनजर डीसीपी मुख्यालय डॉक्टरअर्पित जैन ने पुलिस डायरी का विमोचन किया है। डीसीपी ने डायरी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस डायरी में पुलिस कमिश्नर, सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज के मोबाइल नंबर और उनकी ईमेल आईडी मौजूद है। पुलिस कमिश्नर ने नववर्ष पर शहर वासियों को यह तोहफा दिया है। करीब 2 लाख परिवारों तक पहुंचाई जाएगी पुलिस डायरी।
इससे शहर वासियों को पुलिस की जरूरत पड़ने पर आसानी से मोबाइल नंबर ईमेल आईडी की जानकारी मिलने की मदद मिलेगी। यह पुलिस डायरी फरीदाबाद जिले में तैनात सभी बीट पुलिस ऑफिसर को दी जाएगी जो कि सभी बीट पुलिस ऑफिसर अपने अपने एरिया में स्थिति घरों में पुलिस डायरी पहुंचाने का काम करेंगे।
आपको बता दें कि ज्यादातर लोगों को पुलिस अफसरों के नंबर एवं थाना प्रबंधक चौकी इंचार्ज के नंबर मालूम नहीं होते हैं। यहां तक कि कुछ लोग ऐसे हैं की उनको यह पता नहीं होता कि जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद कैसे ले। डायरी के माध्यम से लोगों को पुलिस तक पहुंचने में उनको आसानी होगी।
पुलिस डायरी में बच्चों, बुजुर्गों, और महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में भी बताया गया हैं। डायरी के माध्यम से हो रहे साइबर अपराध से निपटने के बारे में भी पुलिस ने जागरूक किया है। लोगों को वाहन चोरी घरों में चोरी से बचने के लिए क्या क्या सावधानी बरतनी चाहिए इस संबंध में भी जागरूक किया गया है। पूरे भारत वर्ष में फरीदाबाद पहला जिला है जिसने इस तरह की पुलिस डायरी बनवाकर लोगों तक पहुंचाने का काम कर रही है। इस मौके पर एसीपी मुख्यालय आदर्श दीप सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी व् कर्मी मौजूद रहे।