खंड के सभी वार्डो में समान रुप से हो रहा विकास : चेयरमैन गीता यादव

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : खंड के गांव अलिमुद्दीनपुर में सरकार की योजना के तैयार किए गए राजकीय आर्युवैदिक औषाधालय भवन का उदघाटन पंचायत समिति फर्रुखनगर की चेयरमैन गीता यादव ने शिलापट का आवरण हटा कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति के सदस्य महेश यादव ने की। ग्रामीणों ने चेयरमैन का फूलमालाएं पहना कर तथा शाल उढाकर किया। उद्घाटन समारोह में बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतरीन अंक प्राप्त करने वाले छात्रों तथा समाज सेवा में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले युवाओं को प्रतीक चिंह व 2100- 2100 रुपए नगद राशि देकर सम्मनित भी किया गया।
इस मौके पर चेयरमैन गीता यादव ने बताया कि उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में खंड के सभी 22 वार्डो में समान रुप से विकास राशि आंवटित करने का कार्य किया। उनका एक ही उदेश्य था कि सभी गांवों की पक्की गलियां, युवा के खेलने के लिए मैदान, ओपन जीम, जोहडों का सौंद्रीयकरण, चौपाल, गांव के मुख्य चौक पर बस अडडा, गांव से ढ़ाणियों को जोडने के लिए पक्की सड़क, पेयजल की व्यवस्था के लिए टयूवैल लगाने, स्ट्रीट लाईट आदि हो और इन सभी व्यवस्थाओं को जमीनी स्तर उतारने में समिति सदस्यों की मदद से कुछ हद तक सफल रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण ग्रामीणों के बीच अलिमुद्नपुर में राजकीय आर्युवैदिक औषाधाल्य भवन, अस्पताल की चारदीवारी, ओपन जीम, शमशान घाट की चार दीवारी तथा गांव कराय गए अन्य विकास कार्य है। उन्होंने बताया कि सरकार के खजाने हमेशा भरे रहते है। लेकिन जरूरत है तो सिर्फ जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि की क्षमता पर की । वह सरकार से गांव , ब्लॉक, विधान सभा आदि के लिए कितनी विकास राशि लाने में सफल रहते है।
उन्होंने कहा कि गांव की सरदारी ने उनका जो सम्मान किया उसकी वह सदा ऋणी रहेंगी और गांव के जो रास्ते अधुरे रह गए उन्हे पक्का कराने के लिए विकास राशि स्वीकृत करा कर कार्य पूरा कराया जाएगा। ग्रामीणों ने चेयरमैन गीता से मांग करते हुए कहा गांव के राजकीय आर्युवैदिक औषाधाल्य में जच्चा बच्चा वार्ड बनाने तथा महिला चिकित्स व स्टाफ की व्यवस्था कराये ताकि गर्भवती महिलाओं की 20 से 30 किलो मीटर का सफर तय करके शहर ना जाना पडे। गीता यादव ने कहा कि उनकी मांग को लेकर वह स्थानीय विधायक व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर को पत्र लिखेंगे ताकि समस्या का समाधान हो सके। इस मौके पर राज कुमार वर्मा, पूर्व सरपंच मुख्त्यार सिंह, राव मुंशी राम प्रधान, सुबेदार राम कंवार, पंचायत समिति सदस्य महेश यादव, राव सुंदर लाल धानावास, सुनील कुमार, पंचायत समिति सदस्या कमलेश बिरहेडा, पंचायत समिति सदस्य धर्मेंद्र कौशिक खंडेवला, मोनिका, जयवीर, कृष्ण, आनंद कुमार, आदि मौजूद थे।