साल के पहले दिन गूंजी नन्हे मेहमानों की किलकारियां !

गुरुग्राम : कोरोना काल में नया साल मिलेनियम सिटी के कई परिवारों में खुशियां लेकर आया। साल का पहला दिन 50 से ज्यादा परिवारों के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया। इन परिवारों में नए सदस्य स्वरूप बच्चों का जन्म होने से किलकारियां गूंजीं। घर में नए साल पर नन्हा मेहमान आ जाने से परिवार के सदस्यों की खुशी फूले नहीं समाई। किसी के घर कन्या के रूप में लक्ष्मी ने जन्म लिया, तो किसी के घर बेटा पैदा होने से उत्साह चरम पर रहा।
सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में नव वर्ष शुरू होते ही रात 12 बजे से शुक्रवार रात 12 बजे तक 22 बच्चों ने जन्म लिया। अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अलका ने बताया कि इनमें से दस दंपत्तियों को लड़के और 12 दंपत्तियों को लड़की के रूप में संतान हासिल हुई। इसके अलावा शहर के अन्य निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम में भी 28 से अधिक बच्चों का जन्म हुआ। कोरोना के भय के बीच स्वस्थ बच्चे पैदा होने से परिवार के लोगों में खुशी का माहौल बन गया। रिश्तेदारों और अस्पतालों में भी कुछ दंपत्तियों ने घर में नया मेहमान आने की खुशी में मिठाइयां भी बांटी।
बेटी को पाकर खुशी से झूमे
दिल्ली के पांडव नगर निवासी दिनेश यादव ने बताया कि उनकी पत्नी अर्चना ने नए साल पर बेटी को जन्म दिया है। बेटी पैदा होने पर उनके पूरे परिवार में खुशी है। इससे पहले उन्हें एक बेटा है। दिनेश ने बताया कि उनकी पत्नी के प्रसव की तारीख डॉक्टरों ने इस सप्ताह की दी हुई थी, लेकिन उन्होंने डॉक्टर से गुजारिश कर एक जनवरी को पत्नी का प्रसव कराया। नए साल पर परिवार को लक्ष्मी स्वरूप बेटी मिली। बेटी को जन्म देने वाली अर्चना ने कहा कि हर साल का पहला दिन अब उनके और उनके परिवार के लिए दोगुना खुशियों वाला रहेगा। साल की शुरुआत के साथ ही बेटी के जन्मदिन की खुशियां दोनों इकट्ठे मना सकेंगे। उन्होंने कहा कि हर साल की एक तारीख उनके लिए अब खास बन गई है।