जनता मांगे उपमंडल फर्रुखनगर : नये साल के आगाज से शुरू होगा पंचायतों का दौर !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : यह फर्रुखनगर क्षेत्र के लिए बड़ी विडंबना है कि साईबर सिटी जिला गुरुग्राम में चार ब्लॉक में से तीन ब्लॉक गुरुग्राम में दो उपमंडल एक गुरुग्राम, दूसरा बादशाहपुर, सोहना, पटौदी को उप मंडल का दर्जा है। जबकि फर्रुखनगर जैसे ऐतिहसिक क्षेत्र को अभी तक मात्र तहसील का दी दर्जा प्राप्त है। जो क्षेत्र की जनता के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। क्षेत्र की उपेक्षा को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए इलाके के लोग विशेष मुहिम चला कर सरकार से फर्रुखनगर की उप मंडल बनाने की मांग में जुट गई है। नव वर्ष के आगाज के साथ ही सरकार को मांग पत्र सौंपने के लिए पंचायतों का दौर शुरु हो जाएगा।
बीजेपी नेता डा. दयाराम यादव, पूर्व सरपंच सुशील नम्बरदार सुल्तानपुर, पूर्व सरपंच राव महेंद्र सिंह महत्ता डाबोदा, सुभाष चंद सैनी फर्रुखनगर, राज कुमार फौजी मुबारिकपुर, विनोद कुमार डिघलिया फर्रुखनगर आदि का कहना है कि प्रदेश सरकार ने जिला गुरुग्राम के लोगों को ग्रामीण स्तर तक सुविधा पहुंचाने के लिए विधानसभा, उप मंडल तहसील तक का दर्जा गांवों को देकर उनका सम्मान बढ़ाया है जो एक नेक पहल है। लेकिन साथ ही दुखद बात यह है कि देश की आजादी में विशेष योगदान देने वाले फर्रुखनगर क्षेत्र की उपेक्षा की जा रही है। जिससे क्षेत्र के लोगों को मायूसी महशूस हो रही है। लोगों के जहन में एक ही बात घर कर रही है कि ऐसी क्या गलती हो गई जो सरकार फर्रुखनगर जैसे ऐतिहासिक शहर 53 गांव व 500 से अधिक ढाणियों में रहने वाले करीब दो लाख की आबादी की उपेक्षा कर रही है।
क्षेत्र की जनता ने सरकार के लिए विधायक, सांसद तक जीता कर भेजे बावजूद इसके भी उन्हे अनदेखी का शिकार होना पड़ा रहा है। वह सरकार से मांग करते है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर फर्रुखनगर को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर उप मंडल का दर्जा देकर क्षेत्र की जनता को शौगात दे ताकि इलाके के विकास को पंख लग सके। न्याय के लिए पटौदी, गुरुग्राम ना भटकना पडे। युवाओं के लिए रोजगार के पट खुल सके।