दिल्ली के पूर्व मंत्री पर बेटी को बंधक बनाकर पीटने का आरोप, महिला आयोग की टीम ने छुड़ाया

नई दिल्ली : शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे चार बार के विधायक राजकुमार चौहान की बेटी ने अपने पिता राजकुमार चौहान पर बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया है। युवती की ओर से मिले शिकायती पत्र पर दिल्ली महिला आयोग की टीम ने उसे छुड़ाया।
युवती के मुताबिक उसकी शादी 1999 में हुई थी। शादी से उसे 2 बेटियां भी हैं। पिछले 10 सालों से आपसी मतभेद के चलते वो अपने मायके में रह रही थी और उसके पिता ने उसे घर में तब से ही बंधक बनाकर रखा हुआ था। उसके साथ मारपीट भी करते थे। महिला ने बताया के उसके भाई द्वारा भी उसे बुरी तरह मारा पीटा जाता था।
चौहान की बेटी बेटी ने बताया कि आज से 2 साल पहले उसकी मम्मी के साथ बुरी तरह मारपीट हुई थी। इसकी वजह से उनके सर से खून भी निकला था। महिला ने आरोप लगाया है कि चंडीगढ़ में उसका तलाक का मुकदमा भी चल रहा है, लेकिन उसके परिवारवाले मामला खत्म नहीं होने दे रहे और उसके पति ने दूसरी शादी भी कर ली है।
युवती का आरोप है कि जब उसने दूसरा विवाह कर नया जीवन शुरू करना चाहा लेकिन उसके पिता और भाई ने उसे राजनैतिक छवि खराब होने के डर से ऐसा करने नहीं दिया। आयोग और पुलिस की टीम द्वारा महिला और उसकी बेटी को पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां उनकी काउंसलिंग की गई और उनके बयान एवं चिकित्सा जांच की प्रक्रिया हुई।
युवती ने लिखित में दिया कि वो अपने पिता के साथ नहीं रहना चाहती और उनके खिलाफ कार्रवाई चाहती है। कानूनी प्रक्रिया के बाद युवती को आश्रयगृह में सुरक्षित पहुंचाया गया है। पुलिस ने मामले में केवल डीडी एंट्री दर्ज की है। इसपर नाराज़गी जताते हुए दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी की है। नोटिस में आयोग ने पूछा है कि क्यों मामले में प्राथमिकी नहीं दर्ज की गई।आयोग ने आरोपी की राजनैतिक रसूख को देखते हुए महिला और उसके बच्चों की सुरक्षा इंतजाम की भी जानकारी पुलिस से मांगी है।