दुकान से चिप्स खरीदने गए बच्चे से पडोसी ने की ‘गन्दी बात’

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में एक पांच साल के मासूम बच्चे से कुकर्म का मामला सामने आया है। बच्चा घर के पास एक दुकान से चिप्स खरीदने के लिए गया था। दुकान से लौटते वक्त एक पड़ोसी युवक उसे बहला-फुसलाकर अपने घर के अंदर ले गया और वारदात को अंजाम दिया। घर पहुंचकर बच्चे ने अपनी मां से आपबीती सुनाई। इसके बाद उसकी मां ने पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने बच्चे का मेडिकल कराने के बाद काउंसलिंग कराया गया और आरोपी के खिलाफ कुकर्म व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।
मासूम बच्चा परिवार के साथ सीलमपुर इलाके के ई-ब्लॉक में रहता है। परिवार में माता-पिता और तीन भाई हैं। दो भाई बड़े हैं, जिनकी उम्र नौ और आठ साल है, जबकि छोटा भाई तीन साल का है। पीड़ित बच्चे की मां के अनुसार, 25 दिसंबर को वह अपने चारों बच्चों को लेकर शास्त्री इलाके के एक पार्क में घुमने गई थी। शाम को वहां से लौटने के बाद उनका पांच साल का बेटा चिप्स खरीदने के लिए जिद करने लगा। उन्हें उसे चिप्स के लिए 10 रुपये दिए। वह पास की दुकान पर चिप्स खरीदने चला गया।
करीब एक घंटे तक नहीं लौटा तो वह ढूढ़ने के लिए निकली। इस दौरान उनका बेटा रोता हुआ एक पड़ोसी के घर से निकल रहा था। उन्हें लगा कि पड़ोसी ने मारा है। घर पहुंचने पर उसकी तबीयत खराब हो गई। इस दौरान बच्चे ने अपनी मां से बताया कि पड़ोसी युवक ने उसके साथ कमरे में ले जाकर कुकर्म किया है। उसकी मां ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।