बस दो दिन में निपटा लें बैंक के काम, तीन दिन रहेंगे बंद !

गुरुग्राम : अगर आपके बैंक संबंधी कार्य बाकी है तो अगले दो दिन में जरूर निपटा लें। 25 दिसंबर को क्रिसमस के अलावा महीने का अंतिम शनिवार और रविवार होने के कारण तीन दिन तक बैंक लगातार बंद रहेंगे। छुट्टियों के दौरान लोगों को बैंकिंग संबंधी दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके लिए सभी बैंकों ने ग्राहकों को दिशा-निर्देश दिए हैं।
25 दिसंबर शुक्रवार को क्रिसमस का त्योहार होने के कारण राष्ट्रीय अवकाश रहेगा। 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है। इसके चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 27 दिसंबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। इस कारण तीन दिन बैंक बंद रहेगी।
एलडीएम अलभ्य मिश्रा के अनुसार अवकाश के दौरान जिले के एटीएम में पर्याप्त नकदी जमा करने के लिए सभी बैंकों को कहा गया है, जिससे ग्राहकों को नकदी निकासी में परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अलावा सभी बैंक शाखाओं में ग्राहकों को भी इसकी जानकारी दी जा रही है। परेशानी से बचने के लिए ग्राहक बृहस्पतिवार तक अपने बैंक संबंधी कार्य निपटा लें। एलडीएम के अनुसार इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग चालू रहेगी। ऐसे में ग्राहक वैकल्पिक तौर पर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 28 दिसंबर से बैंकों का कार्य सुचारू हो जाएगा।