किसानो को बहकाने का काम कर रही है कांग्रेस : ओमप्रकाश धनखड़

गुरुग्राम : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कांग्रेस केवल किसानो को बहकाने का काम कर रही है| केंद्र सरकार ने किसानों को अपनी फसल की डायरेक्ट मार्केटिंग के लिए वो भी विकल्प दिए हैं, जो पहले से थे ही नहीं। इसका मतलब यह कहीं नहीं है कि मंडी और एमएसपी के विकल्प समाप्त किए गए हैं, ये विकल्प निरंतर जारी रहेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली पांच सदस्यीय कमेटी ने दिसंबर 2010 में एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए और विकल्प उपलब्ध करवाने की सिफारिश की थी। ये किसानों को आगे बढ़ते नहीं देख सकते थे इसलिए इस रिपोर्ट को दबाकर बैठ गए।
उन्होंने कहा कि अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने गलत रिपोर्ट दी थी या फिर राजनीति करना बंद कर किसानों को समझाएं। उन्होंने कहा कि अब किसानों को देश में कहीं से भी अपनी फसल बेचने की छूट मिल गई है। वह खुद प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री रहे हैं तथा संगठन में किसान प्रकोष्ठ की बड़ी जिम्मेदारी निभाई हैं, इसलिए वे हमेशा ही पैरी अर्बन एग्रीकल्चर की वकालत करते हैं ताकि किसान बिचौलियों के चंगुल से निकलकर सीधे उपभोक्ता तक पहुंच बना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *