निःशुल्क जांच शिविर में 200 नागरिकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

-बुजुर्ग नागरिकों के लिए वरदान साबित होते हैं निःशुल्क चिकित्सा कैंप: सुधीर सिंगला
-जीवन की रक्षा के लिए स्वास्थ्य की देखभाल नितांत जरुरी: परमिंदर कटारिया
गुरुग्राम : गुरुग्राम के पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया द्वारा अपने अशोक विहार स्थित आवास पर रविवार को आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में फोर्टिस हॉस्पिटल गुरुग्राम के चिकित्सकों के सहयोग से करीब 200 नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर का शुभारंभ गुरुग्राम के लोकप्रिय विधायक सुधीर सिंगला द्वारा किया गया। शिविर में फोर्टिस हॉस्पिटल के वरिष्ठ डॉक्टर एसएस मूर्ति, सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट एवं डॉक्टर नवल मेहंदीरत्ता, सीनियर कंसलटेंट रूमेटोलॉजिस्ट फोर्टिस हॉस्पिटल गुरुग्राम ने 200 बुजुर्ग नागरिकों व महिलाओं के ईसीजी, ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर आदि की जांच करने के साथ लोगों को इन बीमारियों के संबंध में जागरुक भी किया गया।
शिविर का उद्घाटन करते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने इस कैंप के आयोजन के लिए पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया और उनके सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के कैंपों से विशेष रुप से वृद्ध, असहाय नागरिकों को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने में सहयोग प्राप्त होता है। जो लोग दूर-दराज अस्पतालों तक स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंचने में विवश होते हैं उन्हें अपने घर के आस-पास ही विभिन्न बीमारियों की जांच कराने और उनका उपचार प्राप्त कर पाने का मौका मिल पाता है। पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने विधायक सुधीर सिंगला को धन्यवाद देते हुए कहा कि निःशुल्क शिविर का आयोजन क्षेत्र के नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए किया गया था। लोगों ने बड़े उत्साह के साथ अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। परमिंदर कटारिया ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य की रक्षा करना और ही जरुरी हो गया है। क्योंकि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ रहना जरुरी है। उन्होंने नागरिकों की जांच करने और उन्हें बीमारियों के संबंध में जागरूक करने के लिए फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया।
परमिंदर कटारिया ने लोगों को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी इस तरह के जांच शिविर लगाए जाते रहेंगे। श्री कटारिया ने कैंप में उपस्थित सभी लोगों से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करने के साथ हर समय सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। कैंप के आयोजन में सुदेश कटारिया, जुगल रैना, कोमल भटनागर, सुमित अरोड़ा, उमेश अरोड़ा, रामधन, अनु आनंद, ऋषि वाधवा, वीरेंद्र चौधरी, देवेंद्र नेहरा, शेर सिंह, आरपी सिंह मदान, गोपाल सिंगला, हरिमोहन अग्रवाल, नरेंद्र तंवर, नरेंद्र कटारिया, विनय कुमार, रवि मेहरा, अशोक सैनी, बीएल अग्रवाल, सुरेश गुप्ता, संदीप सैनी, यश अरोड़ा व आर एस सिंह के साथ फोर्टिस अस्पताल के संजय शर्मा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।