एसवाइएल के मुद्दे पर हरियाणाभर में भाजपा नेता रहे उपवास पर !

चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा के नेता एसवाइएल नहर के मुद्दे पर राज्यभर में जिला मुख्यालयों में उपवास पर बैठे हैं। झज्जर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ श्री राम पार्क में चल रहे उपवास में शामिल हुए। भिवानी में खुद कृषि मंत्री जेपी दलाल उपवास कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे हैं। भाजपा के उपवास व धरने के कार्यक्रम में पार्टी के सांसद, मंत्री व विधायक भी मौजूद हैं। वहीं, कई जगह भाजपा नेताओं को किसानों के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। टकराव की स्थिति न बने इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
कुरुक्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी ने एसवाइएल का पानी लाने की मांग को लेकर शनिवार को लघु सचिवालय पर एक दिन का उपवास रखा। भाजपा कार्यकर्ता सुबह 10 बजे ही लघु सचिवालय पहुंच गए थे। इनके सामने भाकियू के झंडे लेकर किसान पहुंच गए। एक भाजपा कार्यकर्ता इनको समझाने बीच में आया तो उसके खिलाफ हूटिंग कर दी और उनके बीच झड़प तक हो गई। भिवानी में एसवाइएल के पानी की मांग को लेकर प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल किसानों और पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर उपवास पर बैठे। हुडा पार्क में चल रहे इस उपवास कार्यक्रम में दलाल ने कहा कि पंजाब हरियाणा को जल्द से जल्द सतलुज यमुना लिंक नहर का पानी दे। एसवाइएल हरियाणा के किसानों के लिए जीवन रेखा है।
रोहतक में मेडिकल मोड स्थित पार्क में चौधरी देवीलाल और डा. मंगलसेन की प्रतिमा के निकट भाजपा का उपवास शुरू किया गया है। उपवास स्थल पर सांसद डा. अरविंद शर्मा और मेयर मनमोहन गोयल भी मौजूद हैं।इस दौरान कानून व्यवस्था खराब न हो इसके लिए बड़ी संख्या मेंं पुुुुुलिस बल तैनात किया गया है।
यमुनानगर में भी भाजपा नेता उपवास पर बैठे हैं, लेकिन इसी दौरान वहां कुछ किसान नेता पहुंच गए। उन्होंने कहा कि एसवाइएल ही नहीं बल्कि दादूपुर नलवी का मुद्दा भी हल किया जाना चाहिए। भाजपा नेताओं व किसान नेताओं के बीच टकराव की स्थिति को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। मौके पर यमुनानगर के एसपी कमलदीप गोयल मौजूद रहे।
करनाल में जिला सचिवालय के समीप भाजपाई सामूहिक उपवास पर बैठेे हैं। उप पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार की अगुवाई में उपवास स्थल के आस-पास पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। वहीं, इसी दौरान भारतीय किसान यूनियन की ओर से भी जिला सचिवालय से कुछ आगे ही स्थित जाट भवन में बैठक बुलाए जाने के चलते वहां पहुंच रहे किसानों के वाहनों को पुलिस प्रशासन की ओर से पहले ही दूसरे मार्ग से डायवर्ट करा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *