गुरुग्राम पुलिस ने 24 घंटे में बच्चे के अपहरणकर्ता किये गिरफ्तार, बच्चा भी सकुशल बरामद !

-फिरौती के लिए दो युवकों ने बुधवार दोपहर किया था 8 साल के बच्चे का अपहरण
गुरुग्राम: गुरुग्राम पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए बुधवार दोपहर हुए आठ साल के बच्चे के अपहरण मामले में सुलझाते हुए बच्चे को सकुशल 24 घंटे बाद पलवल से बरामद कर लिया। पुलिस की अपराध शाखा टीम ने बच्चे को बरामद करने के साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जल्दी ही बच्चे को उसके परिजनों को सौंपा जाएगा। बच्चे को सकुशल बरामद करने के बाद पुलिस और परिवार ने राहत की सास ली।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार शुरूआती जांच में सामने आया कि अपहरणकर्ताओं ने फिरौती मांगने के लिए ही आठ साल के बच्चें का अपहरण किया था। मिली जानकारी के अनुसार एआईपीएल बिजनेस क्लब के पीछे गांव उल्लावास में बलराज के आठ वर्षीय बेटे जतिन का अपहरणकर्ताओं ने बुधवार दोपहर घर के बाहर खेलते समय अपहरण कर लिया। बुधवार शाम को बलराज के फोन पर अपहरणकर्ताओं ने फोन किया। अपहरणकर्ताओं का फोन उसकी बेटी ने उठाया,आरोपियों ने कहां कि जतिन उनके पास है और पुलिस को सूचना देने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में बलराज ने घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया। उसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। बलराज डीजे और पानी सप्लाई का काम करता है।
अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बच्चे को सकुशल लाने के लिए हर तरीके से जांच शुरू की। अपहरणकर्ताओं को भनक नहीं लगे,इसके लिए सादी वर्दी में पुलिसकर्मी घर में जांच करने के लिए पहुंचे। जिस फोन से अपहरणकर्ताओं ने धमकी दी थी। उसकी जानकारी निकालने के बाद पुलिस उत्तरप्रदेश के छाता में पहुंची। वहां से अपहरणकर्ताओं की पहचान की गई। फिर जगह की पहचान हुई और उसके बाद गुरुवार शाम को बच्चे को पलवल के एक बंद पड़े क्लिनिक से सकुशल बरामद कर लिया।
एसीपी क्राइम प्रीत पाल सिंह सांगवान ने बताया कि दोनो आरोपियों विष्णु और धर्मबीर को गिरफ्तार किया है जो मूल रूप से मथुरा जिला के छाता गांव के रहने वाले है | पुलिस टीम उनको लेकर गुरुग्राम आ रही है जिनसे पूछताछ की जाएगी|
गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के के राव ने पुलिस टीम को इस कामयाबी पर बधाई दी है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *