तूल पकड़ रहा सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का मामला !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : खंड के गांव जुडौला के सरपंच सुभाष और उसके भतीजे हेमंत के खिलाफ थाना फर्रुखनगर पुलिस द्वारा आइपीसी की धारा 147, 149, 452, 232, 506, 120बी के तहत मामला दर्ज कए गए मामले ने तूल पकड लिया है। मामले को झूठा करार देते हुए सरपंच ने सहायक पुलिस आयुक्त पटौदी को लिखित शिकायत देकर मुकदमा रद्द करने की मांग की है। सहायक पुलिस आयुक्त बीर सिंह ने सरपंच व उसके परिजनों को आश्वासन दिया है कि मामले की पुन: जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
सहायक पुलिस आयुक्त पटौदी को दी शिकायत में सरपंच जुडौला सुभाष चंद ने बताया कि उनके गांव निवासी सुभाष व शिव कुमार पुत्र राजबीर सिंह ने उसके और परिवार के खिलाफ साजिस के तहत चोरी, मारपीट, तोडफोड का फर्जी मुकदमा थाना फर्रुखनगर में दर्ज कराया है। जबकि उसका यह उसके परिवार किसी भी सदस्या का इस मामले से कोई सरोकार नहीं है। ना ही किसी भी प्रकार का कोई झगडा हुआ है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी से भी उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। उपरोक्त दोनों व्यक्ति अपराधिक नीति के है। जिनके खिलाफ फर्रुखनगर, पटौदी, गुरुग्राम , बिलाशपुर , मानेसर थानों में एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है। उन्होंने खुद दोनों के खिलाफ शराब बेचने, गांव में गोली चलाने के भी मुकदमे दर्ज कराये हुए है। दोनों ही उनके व परिवार के खिलाफ षडयंत्र रचते रहते है। थाना फर्रुखनगर पुलिस ने अपराधिक रिकार्ड वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हुए उसके और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ ही झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। जिससे उसके और उसके परिवार की समाजिक बदनामी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह अदालत के दरवाजे खटखटाने में गुरेज नहीं करेंगे।
क्या है मामला- बतां दे कि दिनांक गांव जुडौला निवासी सुभाष पुत्र राजबीर सिंह की शिकायत पर थाना फर्रुखनगर पुलिस ने सरपंच सुभाष व उनके भतीजे हेमंत के खिलाफ 15 दिसम्बर को आइपीसी की धारा 147, 149, 452, 232, 506, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस को दिए बयान में सुभाष पुत्र राजबीर सिंह ने बताया था कि 13 दिसम्बर को वह अपने घर पर परिवार सहित देर सांय करीब साढे 6 बजे अपने भाई व माता सुनिता के साथ घर पर कार्य कर रहे थे। तभी उनके घर पर 30-35 व्यक्ति मुंह पर कपडा बांधकर अपने हाथों में डंडे, कुल्हाडी लेकर आये हम दोनों भाईयों का नाम लेकर जान से मारने की धमकी देते हुए घर में घुस गए। उन हमलावरों में हेंमत जो सरपंच सुभाष का भतीजा है को पहचानते है। सरपंच व उनके परिवार से उनकी पंचायत चुनाव से ही खींचतान चली आ रही है। हमलावरों में उसके भाई के साथ मारपीट की और जेब से पर्स निकाल ले गए उसमें 20-22 हजार रुपए नगद थे। उसकी मां के शोर मचाने पर हमलावर मौके पर उनकी गाडी के शीशे तोड गए और दो बाइक भी छोड कर फरार हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *