सॉल्वर गैंग का सरगना चार साथियों के साथ गाजियाबाद से गिरफ्तार !

नई दिल्ली : आगरा से फरार सॉल्वर गैंग के सरगना राजनारायण प्रताप सिंह को चार साथियों के साथ गाजियाबाद में गिरफ्तार किया गया। नगर कोतवाली क्षेत्र के होटलों में रुक कर वह यहीं से लगातार वारदात को अंजाम दे रहा था। उसके साथी भी यहीं पर किराए का कमरा लेकर रह रहे थे।
पुलिस की पूछताछ में राजनारायण ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा के प्रतिभागियों के स्थान पर परीक्षा में बैठता था। इसके एवज में वह डेढ़ लाख से तीन लाख रुपये तक लेता था। अब तक सौ से अधिक परीक्षाओं में बैठ चुका है। अब पुलिस उन लोगों के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है, जिनके स्थान पर राजनारायण ने परीक्षा दी है।
पुलिस अधीक्षक नगर (प्रथम) अभिषेक वर्मा ने बताया कि इसी साल जनवरी महीने में दबिश देकर आगरा पुलिस ने इस गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था। लेकिन उस समय गिरोह का सरगना राजनारायण फरार होने में सफल हो गया। आगरा की पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। इधर, यह गाजियाबाद में रहकर वारदात को अंजाम दे रहा था। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में राजनारायण के अलावा नगला धीर फिरोजाबाद का रहने वाला राजदीप, देवसैनी फरुखाबाद का रहने वाला कुलदीप, अराव रोड फिरोजाबाद का रहने वाला राहुल और अरोज शिकोहाबाद का रहने वाला सुरेंद्र उर्फ छोटू शामिल है।
एसपी सिटी ने बताया कि चमरौली फिरोजाबाद का रहने वाला गिरोह का सरगना राजनारायण प्रताप सिंह बचपन से मेधावी छात्र था। इंटरमीडिएट के बाद उसने भोपाल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक में प्रवेश लिया था, लेकिन दो साल बाद ही वर्ष 2011 में उसने पढ़ाई छोड़ कर रमेश फौजी के साथ मिलकर सॉल्वर गैंग बना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *