गांव पहुँचने पर लाडले लेफ्टिनेंट नितेश यादव का हुआ भव्य स्वागत

गुरुग्राम : भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से पासिग आउट परेड के बाद अपने पैतृक गांव वजीराबाद पहुंचने पर ग्रामीणों ने लेफ्टिनेंट नितेश यादव का भव्य स्वागत किया। नितेश यादव ने स्वजनों और ग्रामीणों के साथ गांव के प्राचीन खोली वाले मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की। हवन-पूजन के बाद मंदिर पर प्रसाद का वितरण किया गया। नितेश यादव के दादा सेवानिवृत्त अध्यापक इंद्राज यादव अपने पोते की इस कामयाबी पर सबसे ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।
वजीराबाद गांव के पास अरावली की पहाड़ियों में बने खोली वाला मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है। लोग अपने शुभ कार्य के लिए इस मंदिर में मन्नतें मांगते हैं। मन्नत पूरी होने पर या कोई भी शुभ कार्य करने से पहले इस मंदिर में ग्रामीण पूजा अर्चना करते हैं। नितेश यादव सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। वे रविवार की सुबह देहरादून से अपने पैतृक गांव वजीराबाद पहुंचे। गांव में पहुंचने पर गांव के लोगों ने नितेश यादव का फूल माला पहनाकर स्वागत किया।
ग्रामीण नितेश यादव के दादा इंद्राज यादव को पोते की उपलब्धि के लिए बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं।नितेश यादव अपने परिवार के साथ सेक्टर-10 में रहते हैं। नितेश यादव अपने पिता प्रवीण यादव व मां रेखा यादव के साथ प्राचीन खोली वाले मंदिर पर पहुंचे। मंदिर में हवन किया गया। हवन के बाद प्रसाद वितरण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *