गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे आप के 4 विधायक हिरासत में !

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के 4 विधायकों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में लिया है। एक दिन पहले आप ने भारतीय जनता पार्टी नीत नगर निगमों पर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी।
आप का आरोप है कि उत्तरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों में 2,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि का हेरफेर हुआ है। पार्टी ने घोषणा की थी कि जब तक इस मामले में जांच के आदेश नहीं दे दिए जाते, तब तक वह शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर रविवार से प्रदर्शन शुरू करेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आप के राघव चड्ढा और नौ अन्य को रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए जाने के दौरान हिरासत में लिया गया। अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें हिरासत में लिया गया और राजेंद्र नगर थाना लाया गया। उन्होंने पहले प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन कोविड-19 के संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशानिर्देशों के मद्देनजर इसे खारिज कर दिया गया।
पुलिस ने बताया कि चड्ढा के अलावा बुराड़ी के विधायक संजीव झा, किराड़ी के विधायक ऋतुराज झा और कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार को हिरासत में लिया गया। वहीं रविवार को आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना को भी दिल्ली पुलिस ने लेफ्टिनेंट गवर्नमेंट अनिल बैजल के आवास के बाहर से हिरासत में लिया। आप का आरोप है कि भाजपा नीत उत्तर दिल्ली नगर निगम ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से लिए गए 2400 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की हेरफेर की है। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *