20 करोड़ रुपये की ठगी में कंपनी के तीन निदेशक गिरफ्तार !

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने निवेशकों से ठगी में साहा इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के तीन निदेशकों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान अनिल कुमार साहा, औनिरबन साहा और अशोक कुमार सिरोही के रूप में हुई है। अनिल और औनिरबान पिता-पुत्र हैं। आरोपितों ने आवासीय परियोजना में निवेश का झांसा देकर लोगों से करीब 20 करोड़ रुपये की ठगी कर रखी है। वे लोगों को परियोजना में निवेश करने पर आकर्षक रिटर्न का झांसा दते थे। पुलिस ने आरोपितों को नोएडा और फरीदाबाद से गिरफ्तार किया।
इओडब्ल्यू के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि ममता बहल नाम की महिला ने ठगी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि साहा इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों ने लोगों को अपने ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था। निवेश पर उन्होंने आकर्षक रिटर्न का झांसा दिया था। उनकी बातों में आकर उन्होंने 5 करोड़ 44 लाख रुपये कंपनी में निवेश किए थे। लेकिन, आरोपितों के फर्जीवाड़े के कारण परियोजना का काम बीच में बंद हो गया और उनके रुपये भी नहीं लौटाए गए। कंपनी के निदेशकों ने करीब 20 निवेशकों से 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर रखी है।
शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की तो पता चला कि कंपनी ने नोएडा स्थित ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों से रुपये लिए थे। बाद में उन रुपयों को आरोपितों ने दूसरे खाते में स्थानांतरित कर लिया था। वहीं रुपये लेेने के बाद परियोजना का काम बंद कर वे भूमिगत हो गए थे। वे लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे। इसी बीच जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपितों को नोएडा सेक्टर-30 और फरीदाबाद से धर दबोचा। पिता-पुत्र अनिल कुमार साहा और औनिरबान साहा अन्य कंपनी के भी निदेशक हैं। अन्य आरोपित अशोक कुमार सिरोही पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में वित्तीय सलाहकार था। बाद में वह भी साहा इन्फ्राटेक का निदेशक बन गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *