दूल्हा बने बॉक्सर सुमित सांगवान, किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर से लेकर निकले बरात !


करनाल : अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर सुमित सांगवान अपनी शादी पर ट्रैक्टर से बरात लेकर निकले हैं। उनका कहना है कि किसानों के आंदोलन का वह समर्थन करते हैं और शादी में मिलने वाले शगुन से किसानों का सहयोग करेंगे। ट्रैक्टर पर दूल्हा बनकर बैठे सुमित सांगवान के स्वजनों ने भी सुमित के इस फैसले की सराहना की है। स्वजनों ने कहा कि सुमित किसान का बेटा है और और ट्रैक्टर पर बैठकर उनकी बारात रवाना हुई है। सुमित का विवाह सेक्टर 32 निवासी निरंजन सिंह कुंडू की पुत्री अनुष्का से हुआ है।
करनाल के गांव शेखुपुरा निवासी सुमित सांगवान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सिंग में अपना नाम कमा चुके हैं और अपनी शादी पर किसानों के संघर्ष को खुला समर्थन दिया है। करनाल के अनमोल गार्डन में उनकी शादी हो रही है। खेल मंत्री संदीप सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया
बता दें कि सुमित सांगवान जाने-माने मुक्केबाज हैं। उनका जन्म 1 जनवरी 1993 को करनाल के शेखपुरा सोहाना गांव में हुआ था। उनके पिता किसान सुरेंद्र सिंह है। मां अनिता गृहिणी हैं। सुमित ने मात्र 11 वर्ष की उम्र में चाचा विनोद सांगवान व राजकुमार संगवान के उत्‍साहवर्द्धन से बॉक्सिंग दस्ताने पहन लिए थे। वह दिल्ली अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान वर्ष 2009 में 16 वर्ष की उम्र वर्ष में मुकाबले के लिए उतरे थे। लंदन ओलंपिक-2012 में भाग ले चुके सांगवान 91 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले खेलते रहे हैं। कुछ समय पूर्व डोप संबंधी विवाद के कारण भी उनका नाम सुर्खियों में रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *