सरकार के पास ईगो नहीं है, हम खुले मन से बातचीत कर रहे हैं : कृषि मंत्री

नई दिल्ली : नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर आंदोलन तेज करने का ऐलान कर चुके किसान संगठनों से केंद्र सरकार ने अपने भेजे प्रस्तावों पर विचार करने का आग्रह किया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार के पास ईगो नहीं है, हम खुले मन से बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने किसानों से बातचीत के लिए तिथि तय करने का आग्रह करते हुए कहा कि आप लोग जब भी कहेंगे, हम चर्चा के लिए तैयार हैं।
केंद्र ने इस मामले में किसानों के साथ पैदा गतिरोध को खत्म करने की एक और कोशिश की। इसके तहत बृहस्पतिवार को कृषि मंत्री तोमर और रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने प्रेस काॅन्फ्रेस की और किसानों से सरकार के दिए प्रस्तावों पर विचार करने का आग्रह किया। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया कि सरकार इन कानूनों को रद्द नहीं करेगी।
आपत्तियों पर खुले मन से विचार करेगी सरकार : तोमर ने कहा कि ये कानून किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए हैं। तय समय में भुगतान की व्यवस्था की गई है। किसानों की जमीन सुरक्षित रखने का ध्यान रखा गया है। किसानों को जिन वे प्रावधानों पर आपत्ति है, उन पर सरकार खुले मन से विचार करने पर तैयार है। तोमर ने कहा कि कोई भी कानून पूरा खराब और प्रतिकूल नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में यदि किसानों को लगता है कि उनकी कोई बात छूट गई है जो चर्चा करनी चाहिए, या फिर कोई आपत्ति है तो सरकार चर्चा करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *