सभी छोटे-बड़े निजी अस्पतालों में बंद रहेंगी ओपीडी सेवाएं !

गुरुग्राम: यदि आप बीमार हैं या नियमित जांच के लिए निजी अस्पताल जाने की सोच रहे हैं, तो आपको दिक्कत उठानी पड़ सकती है। शहर के सभी छोटे-बड़े निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुक्रवार को सुबह छह से शाम छह बजे तक बंद रहेंगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर निजी चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे।
एलोपैथिक चिकित्सक सरकार द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सर्जरी करने की दी गई अनुमति से नाराज हैँ। इससे पहले चिकित्सकों ने मंगलवार को शहर के करीब 25 अस्पतालों में दो घंटे का विरोध प्रदर्शन भी किया था। डॉक्टरों की हड़ताल के चलते निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और क्लिनिक में शुक्रवार को ओपीडी नहीं खुलेंगी। केवल आपातकालीन में आने वाले मरीजों को ही चिकित्सक देखेंगे। हालांकि, महामारी के दौर में चिकित्सकों ने कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज पर इसका असर न डालने का फैसला लिया है। आईसीयू में भी चिकित्सीय सेवाएं जारी रहेंगी।
आईएमए के जिला प्रधान डॉ. महावीर जैन ने कहा कि सर्जरी आधुनिक विज्ञान का हिस्सा है। सरकार इसे मिक्सेपैथी बनाना चाहती है, जो गलत है। उन्होंने कहा कि आईएमए की एक ही मांग है कि सरकार अपने इस फैसले को वापस ले। यदि सरकार इस मांग को पूरा नहीं करती, तो इसे आंदोलन का रूप दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *