गुरुग्राम में धीरे-धीरे घटने लगा कोरोना संक्रमण, रिकवरी रेट हुआ 94.34 प्रतिशत

गुरुग्राम: जिले में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। प्रतिदिन संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्तियों से ठीक होने वालों की संख्या अधिक होती है। इससे लगता है कि जिले में अब कोरोना दम तोड़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 94.34 प्रतिशत हो गया है। अब अधिकतर मास्क लगाने लगे हैं। इसी जागरूकता के कारण मामलों में कमी आने लगी है। उपायुक्त अमित खत्री ने जिलावासियों को सचेत रहने की सलाह दी है। कहा कि बेशक कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन इस बीमारी के खत्म करने के लिए अभी भी सावधानी बरतना जरूरी है।
सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि जिले में कोरोना से मृत्यु दर घटकर 0.60 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने 12 कोविड केयर सेंटर बना रखें हैं। जहां पर मरीजों को आइसोलेशन में रहने की सुविधा मुफ्त कराई जा रही है। 15 लैब व टेस्टिग सेंटर चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमित 2677 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि 372 मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। आरटीपीसीआर टेस्ट शुल्क में कमी
प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले में कोरोना के आरटीपीसीआर टेस्ट के शुल्क में कमी की गई है। इस बात की जानकारी सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने दी। उन्होंने आदेश से सभी निजी अस्पतालों व निजी लैबों को लिखित रूप से अवगत करा दिया है। इसका पालन नहीं करने पर उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *