हरियाणा में जिम में अधिक एक्सरसाइज पड़ी भारी, युवक की मौत

जींद: हुडा ग्राउंड स्थित गोल्ड जिम में ट्रेनर द्वारा अधिक एक्सरसाइज करवाने से एक युवक की मौत हो गई। स्वजनों ने जिम संचालक व ट्रेनर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया है।
अर्बन एस्टेट निवासी सरोज ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका 18 वर्षीय बेटा अभिषेक ने करीब दस दिन पहले ही हुडा ग्राउंड स्थित गोल्ड जिम में जाना शुरू किया था। सोमवार शाम को भी जिम में गया था, जबकि देर शाम को वह घर पहुंचा तो आते ही बैड पर गिर गया। जब उसने अभिषेक से पूछा तो उसने बताया कि जिम संचालक व ट्रेनर उस पर अधिक एक्सरसाइज करने का दबाव डालते हैं। सोमवार शाम को भी उससे ज्यादा एक्सरसाइज करवा दी।
एक्सरसाइज करते समय ही उसका घबराहट हो गई। इसके बावजूद भी उससे एक्सरसाइज करवाते रहे। वह अपनी मां से बात करते हुए बेसुध हो गया। तबीयत बिगड़ती देखकर स्वजनों ने उसे तुरंत ही निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालात देखते हुए रेफर कर दिया। बाद में जब उसे नागरिक अस्पताल में लेकर आए तो उसकी मौत हो चुकी थी। अभिषेक की मां सरोज ने आरोप लगाया कि उसके बेटे की मौत जिम संचालक नितीश बूरा व ट्रेनर नवदीप ईक्कस की लापरवाही के चलते हुई है। पुलिस ने जिम संचालक व ट्रेनर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
परिजनों ने बताया कि अभिषेक को जिम ज्वाइन किए हुए केवल दस दिन हुए थे, लेकिन ट्रेनर उससे अधिक एक्सरसाइज करवाता था। अभिषेक को ट्रेडमिल पर रनिंग करवाई थी। जब अभिषेक थक गया तो उसके बावजूद भी ट्रेनर ने ट्रेड मिल पर रनिंग जारी रखने के लिए कहा। जब उससे नीचे उतारा तो उसका दिल मचलने लगा था। इसके बाद वह घर लौटा तो वह बेसुध हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *