विभिन्न संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद के आह्वान को लेकर प्रशासन और पुलिस मुस्तैद

-प्रशासन और पुलिस की चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर
-कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग टीमें की गई गठित
गुरुग्राम : कृषि बिलों का विरोध कर रहे किसानों तथा अन्य संगठनो द्वारा मंगलवार 8 दिसंबर को किए गए भारत बंद के आह्वान के मध्यनजर गुरूग्राम जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐहतियात के तौर पर जिला प्रशासन और पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं। प्रशासन और पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। मंगलवार को पूरे जिला में जिला प्रशासन की ओर से चाक-चैबंद व्यवस्था रहेगी ताकि जिला में कहीं भी कोई अप्रिय घटना ना हो।
जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि जिला से होकर गुजरने वाले मुख्य रेल तथा सड़क मार्ग सुचारू रूप से चालू रहें और इन पर कहीं भी बंद की आड़ में अवरोध पैदा ना किया जाए। गुरूग्राम जिला में से दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग तथा गुरूग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग होकर गुजरते हैं। इसके अलावा, दिल्ली-रेवाड़ी-अहमदाबाद रेलवे लाइन भी गुरूग्राम से होकर गुजरती है। इन पर सामान्य दिनों की तरह यातायात सुचारू रखा जाएगा। यही नहीं, जिला प्रशासन का प्रयास होगा कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी सामान्य दिनों की तरह जारी रहे ताकि जिलावासियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।
जिला प्रशासन के प्रवक्ता का कहना है कि भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर मंगलवार को जिला में आवश्यक सेवाएं जैसे-बिजली, पानी, स्वास्थ्य आदि प्रभावित ना हो, इसका भी प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला के वरिष्ठ अधिकारी आवश्यक सेवाओं की पूर्ति पर स्वयं नजर रखेंगे। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि जिला में स्थित सभी सरकारी कार्यालय मंगलवार को भी खुलें और उनमें सामान्य दिनों की तरह कामकाज हो। जिला में मंगलवार को भारत बंद के दौरान सभी मुख्य रास्ते खुले रखे जाएंगे और यातायात सुचारू रखा जाएगा, फिर भी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक सफर करने से बचें। अनावश्यक यात्रा ना करें।
जिला प्रशासन ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि मंगलवार 8 दिसंबर को जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग दें और कहीं भी रास्ता जाम या अन्य घटना होने का संदेह हो तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन और पुलिस कंट्रोल रूम में दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *