किसानों के भारत बंद समर्थन में उतरेंगे गुुरुग्राम के किसान और सामाजिक संगठन !

-मंगलवार को सुबह 11बजे झाड़सा चौक पर होंगे एकत्र, करेंगे शांतिपूर्वक प्रदर्शन
गुरुग्राम : मंगलवार को किसानों के भारत बंद के समर्थन में गुरुग्राम से सामाजिक, किसान संगठन, डॉक्टर एवं वकील भी सडक़ों पर उतरेंगे। सोमवार को सेक्टर-15 स्थित एक निजी होटल में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रैसवार्ता कर जानकारी दी। लोग मंगलवार सुबह 11 बजे झाड़सा चौक पर एकत्र होंगे और किसानों के समर्थन में शांतिपूर्वक पैदल मार्च निकालेंगे। लगभग एक दर्जन से अधिक संगठन के पदाधिकारी इस मार्च में शामिल होंगे।
प्रैसवार्ता के दौरान गुडग़ांव सिटीजंस काउंसिल के प्रधान आरएस राठी, अखिल भारतीय जाट आरक्षण व किसान नेता डॉ धर्मबीर राठी, रमा रानी राठी अध्यक्ष राष्ट्रीय महिला जाट मंच, नीलम गुलिया प्रवक्ता, मुकेश डागर सब्जी मंडियो के पदाधिकारी, सीपीआई प्रतिनिधि डॉ सतबीर कामरेड, डॉ सरिका वर्मा, कल्याण सिंह संधु सरस्वती कुंज आरडब्ल्यूए प्रधान, नवनीत रोज, डॉ सुनीता कटारिया, अभय सिंह पूनिया मौजूद रहे।
पदाधिकारियों ने प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 12 दिनों से देश का किसान बोर्डर पर अपने अधिकारों के लिए सडक़ों पर बैठने को मजबूर है लेकिन केन्द्र सरकार सुनवाई के लिए तैयार नहीं। केन्द्र सरकार के ये बिल अडानी-अंबानी के घरों के भरने के लिए है। इसमें किसानों का कोई हित नहीं है। बार-बार लोगों को बरगलाया जा रहा है कि अब किसानों की उनकी फसल कहीं पर भी बेचने का अधिकार है। पहले के कानून में यह प्रावधान था, इसमें कोई नयी बात नहीं है। न्यूनतम बिक्री मूल्य का कागजों में जिक्र तक नहीं है और एमएसपी देने का झूठे दावे कर रहे है। इस बिल में कांट्रेक्ट करार का जिक्र किया गया है जिसमें किसानों से करार पर हस्ताक्षर करवा उनके अधिकारों को छीनने का काम किया जाएगा। वहीं इस एक्ट में आढ़तियों को बर्बाद करने का पूरा बंदोबस्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *