फ्लैट के नाम पर निवेशकों से 20 करोड़ की ठगी में कंपनी की महिला निदेशक गिरफ्तार !

-सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी है पत्नी है आरोपी, मुंबई से किया गिरफ्तार
नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने आवासीय फ्लैट के नाम पर निवेशकों से 20 करोड़ की ठगी में वैल्यू इन्फ्राकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की महिला निदेशक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित परियोजना में फ्लैट के नाम पर लोगों से ठगी की थी। कंपनी पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमा दर्ज हैं। पुलिस की टीम ने महिला निदेशक को मुंबई से गिरफ्तार किया।
इओडब्ल्यू के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि कई निवेशकों ने गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित विस्टा प्रोजेक्ट के तहत आवासीय फ्लैट बुक कराए थे। वैल्यू इंफ्राकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने निवेशकों को किफायदी दाम पर समय पर फ्लैट देने का वादा किया था। लेकिन, लोगों द्वारा रुपये जमा कराने के बाद ना तो उन्हें फ्लैट दिए गए और ना ही उसके रुपये वापस हुए। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो पता चला कि उक्त प्रोेजेक्ट के लिए कंपनी ने गाजियाबाद प्राधिकरण से कई अनुमति नहीं ली थी। वहीं, कंपनी के निदेशकों ने लोगों के रुपये को गलत तरीक से अन्य खातों में स्थानांतरित कर दिए थे। कंपनी के निदेशकों ने साजिश के तहत ठगी की घटना को अंजाम दिया था।
उन्होंने कई फर्जी कंपनियां खोल रखी थी। कंपनियों का कार्यालय नई दिल्ली के नौरंग हाउस में था। कंपनी का प्रमुख प्रमोद कुमार सिंह पूर्व-सीआरपीएफ अधिकारी था। जांच में पता चला कि कंपनी के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। उधर मुकदमा दर्ज होते ही कंपनी के निदेशक फरार हो गए। पुलिस आरोपितों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी कर रही थी।
इसी बीच कंपनी की आरोपित महिला निदशक के मुंबई में होने की सूचना के बाद पुलिस ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। ठगी में अन्य निदेशक प्रवीण कुमार सिंह और आशीष वर्मा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, प्रमोद कुमार सहित अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *