90 लाख की ठगी में गिरफ्तार हुआ एसआरएस कंपनी के निदेशक का रिश्तेदार !

फरीदाबाद: ठगी के आरोप में एसआरएस कंपनी के जेल में बंद निदेशक बिशन बंसल के रिश्तेदार को मंगलवार रात फरीदाबाद पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सेक्टर-3 से गिरफ्तार किया है। आरोपी योगेश रिश्ते में बिशन बंसल का साला है। आरोपी अपने जीजा की कंपनी में रकम दोगुनी कराने के नाम पर 90 लाख रुपये की ठगी करके फरार चल रहा था। आरोपी की धरपकड़ के लिए ईओडब्ल्यू तीन साल से प्रयास कर रही थी। टीम ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
आर्थिक अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसआरएस कंपनी व उसके निदेशकों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा मार्च 2018 में सेक्टर-31 थाने में दर्ज हुआ था। कंपनी के निदेशकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में कंपनी के चेयरमैन अनिल जिंदल सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इन्हें दिल्ली के महिपालपुर के आमरा होटल से पकड़ा गया था। इन पर निवेशकों के 23 हजार करोड़ और बैंकों के करीब 7 हजार करोड़ रुपये नहीं लौटाने का आरोप है। अनिल जिंदल के साथ विनोद गर्ग, बिशन बंसल, नानकचंद तायल और देवेंद्र अधाना को भी पकड़ा गया था।
ईओडब्ल्यू ने बिशन बंसल से पूछताछ की तो उसके रिश्तेदार योगेश का नाम सामने आया था। योगेश एसआरएस कंपनी के रियल एस्टेट फर्म में रकम दोगुनी का लालच देकर निवेशकों से 90 लाख रुपये जुटाकर फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस टीम कई राज्यों में छापा मार रही थी। हालांकि आरोपी को सर्विलांस की मदद से मंगलवार रात सेक्टर-3 से पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *