रोहतक नगर निगम चुनाव : सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर पदों पर भाजपा का कब्जा

रोहतक : लम्बे समय के बाद रोहतक नगर निगम को आखिरकार सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर मिल ही गए। विकास सदन में दोनों पदों के लिए बुधवार को चुनाव हुआ, जिसमें सर्वसम्मति से वार्ड 17 के पार्षद राजकमल सहगल को सीनियर डिप्टी मेयर चुना गया, जबकि डिप्टी मेयर के पद के लिए पार्षदों ने मतदान किया। डिप्टी मेयर पद पर वार्ड 21 के पार्षद अनिल कुमार चुने गए।
उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पार्षद पपन गुलिया को 5 मतों से हराया। अनिल कुमार को 14 मत प्राप्त हुए, जबकि पपन गुलिया को 9 मत मिले। निगमायुक्त प्रदीप गोदारा व मेयर मनमोहन गोयल ने सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर को प्रमाण पत्र दिए।
नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के पद के लिए 23 वोट डाले गए, जिसमें 22 पार्षदों व एक वोट मेयर ने डाला। भाजपा द्वारा नगर निगम के दोनों पदों के लिए चुनाव कराने के लिए विधायक महिपाल ढांडा को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। विकास सदन में हुए चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।
सर्वप्रथम मेयर ने पार्षद राजकमल सहगल का नाम सीनियर डिप्टी मेयर के लिए एनाउंस किया। जिस पर सभी पार्षदों ने सहमति की मोहर लगा दी। बाद में डिप्टी मेयर के लिए पार्षद पपन गुलिया का नाम एनाउंस किया गया, जिस पर कुछ पार्षदों ने एतराज जताते हुए वोटिंग करवाने की मांग की। पार्षदों ने डिप्टी मेयर के लिए मतदान किया। पार्षद अनिल कुमार को 14 व पपन गुलिया को 9 वोट प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *