अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर पर लगाया ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर गंदी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर ईडी का दबाव है। इसके साथ ही, केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले दिनों किसान आंदोलन में स्टेडियम को जेल बनाने की अनुमति नहीं देने के चलते केंद्र सरकार उनसे नाराज हो गई है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ”जबसे हमने 9 स्टेडियम को जेल बनाने से रोका है, तबसे केंद्र की बीजेपी सरकार मुझसे बहुत नाराज है। केंद्र सरकार का पूरा प्लान था कि जब किसान दिल्ली आएंगे तो उन्हें इन 9 स्टेडियम में रखेंगे। जब हमने स्टेडिमय को जेल बनाने की इजाजत नहीं दी तो वह लोग हमसे बहुत नाराज हैं। मुझे पता है कि स्टेडियम को जेल बनाने के लिए बहुत दबाव आया था। किस-किस का फोन नहीं आया। मगर जिंदगी में कई ऐसे मौके आते जब आप जमीर की सुनते हैं।” उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब क्या इन्हीं लोगों का आप पर दबाव है जो आप मुझपर झूठे आरोप लगा रहे हो। मुझे गालियां दे रहे हो और बीजेपी की भाषा बोल रहे हो।
अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि कैप्टन साहब क्या आप बीजेपी के साथ दोस्ती निभा रहे हो या कोई दबाव है। उन्होंने कहा कि आपके परिवार (कैप्टन अमरिंदर) पर ईडी के केस चल रहे हैं। सुना है ईडी के नोटिस भी आ रहे है आप पर। कैप्टन साहब के पास इस बिल को रोकने के कई मौके आएं। पंजाब के लोग पूछ रहे है कि तब कैप्टन साहब ने इन बिल को क्यों नहीं रोका। केजरीवाल ने बताया कि उनकी मांग है कि किसानों की सभी मांग मानी जाएं। एमएसपी की मांग को कानून में शामिल किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *