आढ़तियों को 80 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाला राइस मिलर गिरफ्तार

जींद : जींद की अनाज मंडियों से धान खरीदकर आढ़तियों को 80 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोपित करनाल के रामदेव इंटरनेशल राइस मिल के संचालक नरेश सिंगला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इससे पहले नरेश सिंगला को आढ़तियों को चूना लगाने के आरोप में पानीपत पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था। चार साल बाद अब जींद पुलिस आरोपित से पूछताछ करेगी।
जानकारी मिली है कि नरेश सिंगला और उसकी कंपनी की तरफ पिल्लूखेड़ा मंडी में 27, जींद मंडी में पांच करोड़, जुलाना अनाज मंडी के सात करोड़, अलेवा अनाज मंडी के 20 करोड़ व इसके अलावा नरवाना, उचाना, सफीदों अनाज मंडी के कुल मिलाकर करीब 80 करोड़ रुपये की देनदारी है।
अलेवा अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान रामदिया ने 17 अक्टूबर 2016 को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2015 में जुलाना अनाज मंडी के आढ़तियों के संपर्क में करनाल निवासी नरेश सिंगला, उसका भाई सुरेश सिंगला आए। जहां पर उन्होंने बताया कि उन्होंने करनाल में रामदेव इंटरनेशल लिमिटेड के नाम से राइस मिल है और वह उनके मार्फत धान की खरीद करना चाहते हैं। इस दौरान दोनों भाइयों ने करनाल निवासी गिरिराज, अनाज मंडी जुलाना निवासी आनंद, विजय के माध्यम से अनाज मंडी की तीन आढ़तियों से लगभग 20 करोड़ रुपये के धान की खरीद कर ली। आरोपियों ने धान की पेमेंट को बाद में करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *