किसान आंदोलन को महापंचायत झाड़सा 360 ने भी दिया समर्थन

-बैठक कर की जाएगी आगामी रणनीति की घोषणा
गुरुग्राम : किसान आंदोलन को समर्थन देने का सिलसिला जारी है। बुधवार को गुरुग्राम की सर छोटूराम धर्मशाला में किसानों की महापंचायत का आयोजन झाड़सा 360 पंचायत के प्रमुख महेंद्र सिंह ठाकरान की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में किसान व 36 बिरादरियों के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में शामिल हुए।
वक्ताओं ने किसानों के आंदोलन को जायज बताते हुए कहा कि झाड़सा 360 की पंचायत को भी किसानों के इस आंदोलन को समर्थन देना चाहिए, ताकि केंद्र सरकार उनकी मांगों पर विचार करने के लिए बाध्य हो जाए। महेंद्र सिंह ठाकरान का कहना है कि सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि 360 की पंचायत किसानों के इस आंदोलन का पूरा समर्थन करती है। यह समर्थन अन्नदाता किसान व जनता के हित में दिया जा रहा है। उनका कहना है कि पंचायत के सदस्यों व क्षेत्रवासियों से आवश्यक बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी, जिसकी तैयारियों के लिए जनसंपर्क शुरु कर दिया गया है। जो रणनीति बनाई जाएगी, उसकी शीघ्र ही घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने बैठक में पहुंचे लोगों से भी आग्रह किया कि वे अपने विचार पंचायत के साथ साझा करें, ताकि किसानों के इस आंदोलन को पूरा समर्थन दिया जा सके।
उनका कहना है कि किसानों को मजबूर होकर ही आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ा है। ठिठुरती ठंड में देश का अन्नदाता सडक़ों पर पड़ा हुआ है, जोकि ठीक नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार से भी आग्रह किया है कि किसानों से बात कर उनकी मांगों को मान लिया जाए, जो राष्ट्रहित व जनहित में भी होगा। इस बैठक में बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी व अन्य समुदायों के लोग भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *