तीन राज्यों से संपर्क कटा, रोडवेज को 37 लाख का घाटा !

फरीदाबाद : कृषि कानून को लेकर देशव्यापी किसान आंदोलन से हरियाणा रोडवेज की बसें तीन राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में पिछले पांच दिनों से नहीं चल रही हैं। जिस कारण जिले का इन राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश से संपर्क पूरी तरह कटा हुआ है। जबकि यूपी सहित हरियाणा के काफी जगहों पर बसें रोजाना की तरह आवाजाही कर रही है। इन तीन राज्यों में बसें नहीं चलने से विभाग को अब तक करीब 37 लाख रुपये का नुकसान हो चुका है।
सोमवार को पांचवें दिन हरियाणा रोडवेज की बसें केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब व दिल्ली से होकर गुजरने वाली हिमाचल व उत्तराखंड की ओर से जाने वाली विभिन्न रूटों पर नहीं चलाई गई। इसके अलावा पंजाब के अमृतसर,चंडीगढ़, बैजनाथ, धर्मशाला व हमीरपुर की बसें नहीं चलने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर, दिल्ली के लिए बसें नहीं चलने से यात्रियों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। चंडीगढ़ सहित विभिन्न राज्यों की बंद 15 बसों को आगरा, अलीगढ़ व मथुरा रूट पर ही चलाया जा रहा है। इसके अलावा सोमवार को हरियाणा के विभिन्न रूटों पर बसों का संचालन अन्य दिनों की तरह रहा। बसों के ठीक संचालन को लेकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी समय से पहले पहुंचे।
राजीव नागपाल, महाप्रबंधक, हरियाणा रोडवेज, फरीदाबाद डिपो ने बताया कि सोमवार को पांचवें दिन उत्तराखंड के बैजनाथ व हिमाचल के हमीरपुर, पंजाब के अमृतसर व केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की ओर जाने वाली बसें भी अपने-अपने रूट पर नहीं चलाई गई। जिस कारण जहां एक ओर यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी, वहीं, दूसरी ओर विभाग को अब तक करीब 37 लाख रुपये का नुकसान हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *