एनआरआई दूल्हे की चाहत में फसी युवती ने गवांये ढाई लाख रुपये

फरीदाबाद: एनआरआई दूल्हे की चाहत में एक युवती को ढाई लाख रुपये का नुकसान हो गया। युवती साइबर ठगों के चक्कर में फंस गई और रुपये गंवा दिए। किस्तों में जा रहे पैसों के मांगने का सिलसिला जब बंद नही हुआ तो उसे शक हुआ और उसने पुलिस को शिकायत दे दी। साइबर अपराध थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
एनआइटी क्षेत्र निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि उसने शादी के लिए मेट्रीमोनियल साइट पर अपना खाता बनाया था। उसके पास अमोल नाम के युवक का शादी के लिए प्रस्ताव आया। अमोल ने अपना पता स्कॉटलैंड दर्शाया हुआ था। युवती ने उससे बातचीत शुरू कर दी। उसने खुद को एनआरआई (अप्रवासी भारतीय) भारतीय बताया। 40 दिन तक उनके बीच बातचीत होती रही। इसके बाद अमोल ने भारत आने के लिए हां किया।
अमोल को जिस दिन भारत आना था, उसी दिन युवती के पास मुंबई एयरपोर्ट के नाम से एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह इमीग्रेशन विभाग से बात कर रहा है। अमोल का हेल्थ इंश्योरेंस नहीं होने के कारण एयरपोर्ट पर रोक लिया है। इसके बाद उन्होंने अमोल से बात कराई, उसने 37 हजार रुपये की सहायता मांगी। युवती ने रुपये उसके खाते में भेज दिए। थोड़ी देर बाद फिर फोन आया। इस बार बताया गया कि अमोल के पास 25 हजार पाउंड हैं। ये मनी लांड्रिंग का मामला है।
इस बार युवती से 1.57 लाख रुपये भेजने को कहा गया। युवती ने फिर से रुपये भेज दिए। कुछ देर बाद तीसरा फोन आया। इस बार पाउंड को भारतीय रुपयों में बदलने के लिए 3.20 लाख रुपये की मांग की गई। इस बार युवती को कुछ संदेह हुआ और 40 हजार रुपये ही ट्रांसफर किए। इसके बाद आरोपी का नंबर बंद हो गया। काफी कोशिश के बाद भी जब उससे संपर्क नहीं हो सका तो युवती को समझ आया कि उसके साथ ठगी हुई है। उसने तुरंत साइबर अपराध थाना पुलिस को शिकायत दी, जिस पर मामला दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *