गुरुग्राम के पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार का रास्ता साफ, मुख्यमंत्री ने किया स्कूल का दौरा

गुरुग्राम : नागरिक अस्पताल भवन के विस्तार के बारे में चर्चा करते हुए आज यह फैसला लिया गया कि स्कूल की जमीन का जितना हिस्सा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित किया जाना है उतने पर चारदीवारी खींचकर आगे की कार्यवाही शुरू की जाए। अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी से बच्चों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था तथा स्कूल के लिए निर्धारित नियमों के बारे में जानकारी हासिल की। इसमें जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने अवगत करवाया कि विद्यालय का जो भवन तोड़ने का प्रस्ताव है, उसमें लगाई जाने वाली कक्षाएं सुखराली के राजकीय विद्यालय में लगाई जा सकती हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि जमीन का हिस्सा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने के बाद भी गुरुग्राम जैसे महानगरों के लिये बने नॉर्म अनुसार स्कूल के लिए पर्याप्त जगह बचती है जिसमें बहुमंजिला इमारत बनाकर स्कूल की सभी कक्षाएं लग सकती हैं।
मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद अब पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। पहले पुराने भवन को गिराया जाएगा जिसके लिए लोक निर्माण विभाग टेंडर आमंत्रित करेगा। इस बीच सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव ने बताया कि पुराने नागरिक अस्पताल परिसर में बने सिविल सर्जन कार्यालय को भी शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया है, ताकि नए अस्पताल भवन निर्माण के लिए पूरी जगह लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध करवाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *