किसान आंदोलन : तीसरे दिन बार्डर पर डटे किसान, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

नई दिल्ली : किसानों के दिल्ली चलो मार्च के आह्वान पर पंजाब-हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों से आए किसानों ने राजधानी में प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद भी टिकरी और सिंघु बार्डर पर डेरा डाल दिया है। शुक्रवार की हिंसक झड़प के बाद पुलिस ने किसानों को बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी थी।
इसके बाद कुछ किसान वहां पहुंच भी गए, लेकिन आंदोलन को कमजोर करने की साजिश करार देकर बाकी किसानों ने निरंकारी ग्राउंड जाने से इनकार कर दिया। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को नहीं मना जाएगा तब तक वह इसी तरह बॉर्डर बंद कर अपना आंदोलन जारी रखेंगे।
उधर, किसानों के समर्थन में अलग-अलग राज्यों से भी किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं। इसीलिए राजधानी के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया। बिना जांच के किसी भी वाहन को दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा।
दोपहर बाद कुछ किसान एनएच-9 पुल के नीचे गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी की ओर धरने पर बैठ गए। यहां भी किसानों को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। टिकरी या सिंघु बार्डर के अलावा यदि किसान किसी दूसरे बॉर्डर से दिल्ली आते हैं तो उन्हें निरंकारी ग्राउंड छुड़वाने की बात की जाती रही।
खास बातें
-शनिवार दोपहर कुछ किसानों ने गाजीपुर पुल के नीचे डाला डेरा, पुलिस किसानों को मनाने में जुटी, किसान नेताओं से बातचीत जारी
-दिल्ली में हरियाणा और पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों से भी जुटने लगे किसान, दिल्ली के सभी जिलों को किया गया अलर्ट
-यूपी और हरियाणा से सटी दिल्ली की सभी सीमाओं पर बिना जांच के नहीं दिया जा रहा वाहन चालकों को प्रवेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *